भारत-बांगलादेश सीमा पर १०० से अधिक लोगों ने किया सैनिकों पर हथियार सहित आक्रमण

  • बंदूकें छीनकर भागे !

  •  २ सैनिक घायल

बेरहामपुर (बंगाल) – भारत और बांगलादेश की बंगाल सीमा पर २६ फरवरी के दिन बांगलादेशी गुंडे और नागरिकों ने सीमा सुरक्षा बल के सैनिकों पर आक्रमण किया । यह घटना रात के समय बेरहामपुर सेक्टर के निर्मलचर पोस्ट ३५ बटालियन के क्षेत्र में हुई । १०० से अधिक संख्या वाले इन बांगलादेशियों के पास धारदार हथियार थे । वे सैनिकों की बंदूकें छीनकर बांगलादेश की ओर भाग गए । उनके आक्रमण में २ सैनिक घायल हो गए । इस विषय में सीमा सुरक्षा बल ने जानकारी दी है । इस घटना के विषय में सीमा सुरक्षा बल ने ‘बॉर्डर गार्ड्स बांगलादेश’ को इसकी जानकारी दी है । साथ ही इस प्रकरण पर ध्वज बैठक भी बुलाई है ।

बेहरामपुर क्षेत्र के भारतीय किसानों ने बांगलादेशी किसानों द्वारा फसल को नुकसान पहुंचाने की शिकायत की थी । इस कारण सीमा सुरक्षा बल ने उनकी सुरक्षा के लिए कुछ समय के लिए चौकी स्थापित की थी । इसके पहले भी सीमा पर तस्कर और घुसपैठियों द्वारा सैनिकों पर आक्रमण किए गए हैं ।

संपादकीय भूमिका

सैनिकों पर हथियारों से आक्रमण होने पर भी उन्हें गोली चलाने की अनुमति नहीं है क्या ? सैनिकों को मारपीट कर उनकी बंदूकें छीन लेते हैं, तो सैनिकों को सीमा पर तैनात ही क्यों किया गया है ?