एन.आइ.ए. द्वारा पूरे देश के गैंगस्टरों के ७२ ठिकानों पर छापेमारी !

आतंकियों द्वारा निधि आपूर्ति का प्रकरण !

नई देहली – आतंकवादियों द्वारा पैसे लेने के प्रकरण में राष्ट्रीय अन्वेषण तंत्र ने (एन.आइ.ए. ने) ७ राज्यों एवं एक केंद्रशासित प्रदेश के बवाना एवं लॉरेंस बिश्नोई दल के ७२ स्थानों पर छापेमारी की । पंजाब, हरियाणा, देहली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश, गुजरात एवं केंद्रशासित प्रदेश चंडीगढ में छापेमारी की गई । राजस्थान में की गई छापेमारी से इस दल के अपराधियों का पाकिस्तान से संपर्क होने की बात सामने आई है ।

१. एन.आइ.ए. को लॉरेंस बिश्नोई एवं बवाना दल के लोगों का पाकिस्तान तथा आइ.एस.आइ. से संबंध होने की बात सामने आई है । इसके अंतर्गत अबतक जो अपराधी बंदी बनाए गए हैं, उनकी जांच के आधार पर यह सर्व जानकारी प्राप्त हुई है । बंदी अपराधियों ने कहा कि बिश्नोई एवं बवाना दलों को पाकिस्तान से आर्थिक मदद मिलती है, जिसका प्रयोग देश विरोधी गतिविधियां करने के लिए किया जा रहा है ।

२. प्रसिद्ध गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के प्रकरण में बंदी गैंगस्टार लॉरेंस एवं नीरज बवाना ने जांच में स्वीकार किया था कि उन्हें हथियार की आपूर्ति करनेवाले दल एवं आतंकवादियों से पैसे मिल रहे थे । कहा जाता है कि एन.आइ.ए. को इन छापेमारी में कुछ स्थानों पर हथियार मिले हैं ।

३. एन.आइ.ए. की छापेमारी में लखबीर लंदा एवं कनाडा में बैठकर पंजाब में आतंक फैलानेवाले गैंगस्टर लॉरेंस तथा गोल्डी बरार के निकट सहयोगियों के ठिकाने भी समाहित हैं । कुछ दिन पूर्व लखबीर लंदा को एन.आइ.ए. ने आतंकवादी घोषित किया है तथा उसके निकट संबंधियों पर निरंतर ध्यान रखा जा रहा है । एन.आइ.ए. ने उनके स्थानों पर भी छापेमारी की है ।

संपादकीय भूमिका

पाकिस्तान से पैसे लेकर भारत में अपराध करनेवाले अपराधियों पर द्रुत गति से अभियोग चलाकर उनको फांसी का दंड मिलने के लिए प्रयत्न करना आवश्यक !