राजस्थान पुलिसकर्मियों की पिटाई में अपराधी की पत्नी के गर्भस्थ शिशु की मृत्यु

दो मुसलमानों को जीवित जलाने का प्रकरण

श्रीकांत की गर्भवती पत्नी कमलेश

नूह ( हरियाणा ) – हरियाणा के भिवानी में दो मुसलमान यु‍वकों को चौपहिये वाहन में जीवित जलाने के प्रकरण में राजस्थान पुलिस ने अपराधी श्रीकांत के घर जाकर उसकी गर्भवती पत्नी की अमानुषिक पिटाई की । इसलिए श्रीकांत की मां ने उसके गर्भ में पल रहे बच्चे की मृत्यु होने का आरोप लगाया है । इस प्रकरण में अब तक राजस्थान पुलिस ने कोई भी प्रतिक्रिया नहीं व्यक्त की है । पुलिस द्वारा कहा गया है कि श्रीकांत की मां द्वारा लगाए आरोप के कारण नूह पुलिस ने राजस्थान पुलिस के विरुद्ध परिवाद प्रविष्ट किया है तथा इस प्रकरण में कार्यवाही की जा रही है ।

श्रीकांत की मां दुलारी देवी ने परिवाद में कहा है कि १६ फरवरी को सुबह लगभग ३ बजे ३०-४० पुलिसकर्मी घर आए । परिवारजनों को धमका कर उन्होंने घर के दरवाजे खोलने को बाध्य किया । अंदर प्रवेश करते ही वे श्रीकांत की जांच करने लगे । श्रीकांत घर पर नहीं है यह सुनते ही पुलिस को क्रोध आया एवं उन्होंने घर के सदस्यों को अपशब्द कहना आरंभ किया । परिवारजनों द्वारा रोकने का प्रयास करने पर वे लोग पिटाई करने लगे । घर के अन्य लोगों की पिटाई करने हेतु वे विविध कक्षों में घुसने लगे । श्रीकांत की गर्भवती पत्नी कमलेश एक कक्ष में थी । पुलिस ने कमलेश को पलंग से धक्का देकर उसकी पिटाई की । इससे गर्भवती कमलेश के पेट में दर्द होने लगा । उन्हें तत्काल जिला चिकित्सालय ले जाया गया, तब भी उनका स्वास्थ्य बिगडता गया तथा गर्भ में बच्चे पर आया संकट देख कर डॉक्टरों ने १८ फरवरी की सुबह ८ बजे चिकित्सा महाविद्यालय में शल्यक्रिया (ऑपरेशन) की । इससे ध्यान में आया कि गर्भ में बच्चे की मृत्यु हो गई है । दूसरी ओर जब श्रीकांत घर पर नहीं मिला, तो पुलिस श्रीकांत के दो बंधु विष्णु तथा राहुल को हठपूर्वक साथ ले गई । तत्पश्चात उनसे संपर्क नहीं हुआ ।

राजस्थान पुलिस ने पिटाई का आरोप अस्वीकार किया !

इस प्रकरण में राजस्थान पुलिस ने उन पर लगाया पिटाई करने का आरोप अस्वीकार किया है । भरतपुर के पुलिस अधीक्षक शाम सिंह ने दावा किया कि पुलिस आरोपी श्रीकांत के घर नहीं गई थी, श्रीकांत के बंधुओं को जांच हेतु ले जाया गया था ।

दूसरी ओर नूह (हरियाणा) के पुलिस अधीक्षक ने इस घटना पर दुख जताया है । इस घटना में राजस्थान तथा हरियाणा पुलिस समन्वय से काम कर रही है । अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक इस घटना में जांच कर रहे हैं ।

संपादकीय भूमिका

  • इस घटना से यही स्पष्ट होता है कि राजस्थान में कांग्रेस सरकार होने से वह हिन्दुओं के विरुद्ध पराक्रम दिखा कर मुसलमानों के मत प्राप्त करने का प्रयास कर रही है !
  • इस घटना के विरुद्ध अब मानवाधिकार आयोग, महिला आयोग तथा पुरो(अधो)गामी आदि संगठन तथा नेता कुछ नहीं बोलते, यह ध्यान में लें !