हरियाणा में एक चौपहिया वाहन में २ मुसलमानों को जीवित जलाया  !

मृतक के परिजनों ने पुलिस और बजरंग दल पर आरोप लगाया है !

घटनास्थल

रेवाड़ी (हरियाणा) – हरियाणा के भिवानी के लोहारू परिसर में बोलेरो चारपहिया वाहन में जुनैद (आयु ३५ वर्ष) व नसीर (आयु २८ वर्ष) को जीवित जलाये जाने की घटना से विवाद खड़ा हो गया है । जुनैद और नसीर दोनों हरियाणा की सीमा से सटे राजस्थान के भोरटा जिले के घाटमिका गांव के रहिवासी हैं ।

मृतक के परिजनों ने आरोप लगाया कि जुनैद और नसीर को क्राइम इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (सी.आर्इ.ए.) की एक पुलिस टीम ने हरियाणा के फिरोजपुर झिरका से उनकी बोलेरो कार को टक्कर मारने के बाद पकड़ा था। इसके उपरांत  घायल अवस्था में उन्हें बजरंग दल कार्यकर्ताओं को सौंप दिया गया। बजरंग दल के लोगों ने गोवंश  तस्करी के संशय में दोनों की निर्दयता से पिटाई की । उसके उपरांत  बोलेरो के साथ उन्हें भी जीवित जला दिया । संपूर्ण घटना घटित होते समय सी.आई.ए. का एक दल, बजरंग दल के साथ था । बजरंग दल के सदस्य मोनू मानेसर, रिंकू सैनी फिरोजपुर-झिरका व ७-८ अन्य लोगों ने वाहन में बैठे दोनों को जीवित जला दिया।

पुलिस ने आरोपों को किया निरस्त !

फिरोजपुर झिरका के सी.आई.ए. प्रभारी वीरेंद्र सिंह का कहना है कि इस प्रकरण से उनका कोई लेना-देना नहीं है। उन्होंने न तो आरोपी को पकड़ा और न ही बजरंग दल को सौंपा ।

इस घटना से मेरा कोई लेना देना नहीं है ! – मोनू मानेसर का स्पष्टीकरण !

ऎसा कहा जा रहा है कि इस प्रकरण में नाम आने के उपरांत मोनू मानेसर का कोई पता नहीं हैं। वह हरियाणा के गुरुग्राम जिले के मानेसर का रहने वाला है। वह हरियाणा के बजरंग दल का गौ संरक्षण प्रमुख है। “भिवानी की घटना से मेरा कोई लेना-देना नहीं है। मुझे बलपूर्वक अटकाया जा रहा है। एक वीडियो प्रसारित करते हुए मोनू ने दावा किया  कि “घटना के समय मैं एक होटल में था।”