कनाडा में श्रीराम मंदिर की तोडफोड

दीवारों पर लिखे भारत विरोधी नारे !

ओटावा (कनाडा) – १४ फरवरी के दिन कनाडा में मिसिसोंगा के श्रीराम मंदिर में तोडफोड कर वहां भारत विरोधी नारे लिखे जाने की घटना सामने आई है । इस घटना के पीछे खालिस्तानियों का हाथ बताया जा रहा है । टोरंटो स्थित भारत के वाणिज्य दूतावास ने मंदिर तोडफोड की घटना का निषेध किया है । साथ ही दूतावास ने इस प्रकरण में लिप्त अपराधियों को कठोर दंड देने की मांग की है ।

१. कनाडा में इसके पहले जनवरी में ब्राम्प्टन स्थित गौरीशंकर मंदिर पर भारत विरोधी नारे लिखे जाने की घटना हुई थी । इसके उपरांत वहां के स्थानीय हिन्दू नागरिकों सहित भारत के वाणिज्य दूतावास ने रोष व्यक्त करते हुए, ‘इस घटना के कारण कनाडा में रहने वाले हिन्दुओं की भावनाएं आहत हुई हैं’, ऐसा कहते हुए जांच की मांग की थी ।

२. सितंबर २०२२ में कनाडा के श्री स्वामीनारायण मंदिर में तोडफोड किए जाने की घटना सामने आई थी । इन सभी घटनाओं में खालिस्तानी समर्थकों पर आरोप लगाए जा रहे हैं । जुलाई २०२२ में भी ग्रेटर टोरंटो के रिचमंड हिल में हिन्दू मंदिर में स्थित महात्मा गांधी की मूर्ति की तोडफोड की गई थी ।

(सौजन्य : Republic World) 

उक्त चित्र प्रकाशित करने का उद्देश्य किसी की धार्मिक भावनाएं आहत करना नहीं है । केवल जानकारी के लिए प्रकाशित किया गया है । – संपादक

संपादकीय भूमिका

कनाडा में खालिस्तानियों का बोलबाला होकर उन्हें वहां की सरकार से संरक्षण प्राप्त है । इस ओर भारत सरकार ने विशेष ध्यान देकर ऐसी घटना रोकने के लिए और खालिस्तानियों पर लगाम कसने के लिए विश्व स्तर पर प्रयास करना होगा !