हिन्दू जनजागृति समिति द्वारा राष्ट्रध्वज के सम्मान हेतु उत्तर भारत में व्यापक जनजागृति अभियान सफलतापूर्वक संपन्न !

वाराणसी (उत्तर प्रदेश) – उत्तर प्रदेश एवं बिहार में राष्ट्रध्वज का हो रहा अपमान रोकने के लिए ‘राष्ट्रध्वज का सम्मान करें’ अभियान के माध्यम से नागरिकों में व्यापक स्तर पर जागृति करने का प्रयास किया गया । उत्तर प्रदेश के वाराणसी, सैदपुर, पिंडरा में तथा बिहार के जमुई में प्रशासन को ज्ञापन दिया गया । इसी अभियान के अंतर्गत वाराणसी तथा पटना के कुल १७ विद्यालयों तथा २ महाविद्यालयों में राष्ट्रध्वज के सम्मान हेतु निवेदन दिया गया । इनमें से ९ विद्यालय तथा २ महाविद्यालयों में विद्यार्थियों का प्रबोधन भी किया गया ।

क्षणिकाएं

राष्ट्रध्वज का सम्मान करने के विषय में हिन्दू जनजागृति समिति द्वारा १००० हस्तपत्रकों का वितरण किया गया ।

राष्ट्रध्वज का हो रहा अपमान रोकने हेतु ज्ञापन प्रस्तुत

धनबाद (झारखंड) – ‘गणतंत्र दिवस पर राष्ट्रध्वज का हो रहा अपमान रोकने के लिए न्यायालय के आदेशानुसार तथा केंद्र सरकार के प्लास्टिक बंदी के निर्णयानुसार ‘प्लास्टिक का राष्ट्रध्वज’ एवं ‘तिरंगा मास्क’ का विक्रय करने पर रोक लगाई जाए, तथा इसका उपयोग करनेवालों पर अपराध प्रविष्ट किए जाएं’ इस मांग को लेकर निम्नलिखित ज्ञापन दिया गए ।

कतरास में पुलिस थाना प्रभारी एवं सरस्वती शिशु मंदिर, डी.ए.वी. विद्यालय, हिन्दी कन्या मध्य विद्यालय, गुजराती हिन्दी मध्य विद्यालय, धनबाद में धनबाद जिला उपायुक्त, ब्राइट पब्लिक स्कूल, दून पब्लिक स्कूल, नॉर्थ एण्ड कॉन्वेंट स्कूल, वरीय बुनियादी विद्यालय, किड्स प्राइड स्कूल एवं बिरसा पब्लिक स्कूल में ज्ञापन दिया गया ।