(कहते हैं) ‘योगी आदित्यनाथ धर्मगुरु नहीं, अपितु ठग !’ – राहुल गांधी

कांग्रेस के नेता राहुल गांधी की अनर्गल बकवास !

बाएं से कांग्रेस के नेता राहुल गांधी एवं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

नई देहली – यहां के कान्स्टिट्युशन क्लब में संपन्न सामाजिक संगठनों की बैठक में कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने योगी आदित्यनाथ के विषय में विषैले शब्द कहे, “उत्तर प्रदेश में कोई भी हिंसा को प्रोत्साहन नहीं देता; परंतु मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को उनकी भाषा के कारण धर्मगुरु नहीं कह सकते । केवल भगवा धारण करने से कोई धर्मगुरु नहीं बन जाता । क्षमा कीजिए; परंतु योगी आदित्यनाथ कोई भी धार्मिक नेता अथवा धर्मगुरु नहीं हैं । वे एक सामान्य ठग हैं । भाजपा उत्तर प्रदेश में अधर्म का प्रचार करती है’’ । इस बैठक में ‘स्वराज इंडिया’ के प्रमुख योगेंद्र यादव भी उपस्थित थे । कुछ दिन पूर्व योगी आदित्यनाथ ने एक साक्षात्कार में वक्तव्य दिया था, ‘राहुल गांधी जैसे विपक्षी दलों के नेता भाजपा का काम सरल कर देते हैं । वे वास्तव में भाजपा के लिए पोषक वातावरण का निर्माण करते हैं । कांग्रेस वर्ष १९४७ से देश में जाति एवं धर्म के नाम पर विभाजन कर रही है’ । इस पर राहुल गांधी ने उपरोक्त आलोचना की ।

(सौजन्य : Navbharat Times नवभारत टाइम्स)

राहुल गांधी ने आगे कहा ‘उत्तर प्रदेश में धर्म की आंधी नहीं है । मैंने इस्लाम पढा, ईसाई धर्म भी पढा । बौद्ध धर्म का भी अध्ययन किया । हिन्दू धर्म को भी मैं निकट से जानता हूं । कोई भी धर्म हिंसा फैलाने का उपदेश नहीं देता । यदि एक दो की तपस्या बंद हो जाए, तो उसकी अवस्था भ्रमित हो जाती है । कांग्रेस तपस्वियों की पार्टी है । भाजपा एवं संघ इसके विपरीत हैं ।

राहुल गांधी मंद बुद्धि के ! – महंत राजू दास

महंत राजू दास

अयोध्या के हनुमानगढी के महंत राजू दास ने राहुल गांधी के वक्तव्य पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि जिस पीठ ने (गोरखनाथ पीठ ने) देश को ३ बार सांसद दिए, उस पीठ के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हैं । उनको ठग कहनेवाले राहुल गांधी से मंद बुद्धि का कोई अन्य हो ही नहीं सकता ।
अयोध्या के श्रीरामजन्म भूमि के रामलला के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक योगी एवं साधक हैं । वे समाज के लिए काम करते हैं । इसिलिए जनता ने उन्हें दुबारा मुख्यमंत्री के रूप में चयन किया है । उन पर आरोप लगाना अनुचित है ।

संपादकीय भूमिका 

  • कांग्रेस ने अपनी सत्ता में देश की जनता को कितना ठगा है, इस विषय में क्या राहुल गांधी कुछ बोलेंगे ?
  • क्या राहुल गांधी जानते भी हैं कि धर्मगुरु’ का अर्थ क्या होता है ? क्या वे कभी पादरी एवं मौलवी के विषय में ऐसा वक्तव्य देने का दुस्साहस कर सकेंगे ?