असम में १० माह में ५३ जिहादियों को नियंत्रण में लिया गया !

गुवाहाटी (असम) – असम में मार्च २०२२ से अब तक ५३ जिहादियों को नियंत्रण में लिया गया है । मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने विधानसभा में एक प्रश्न का उत्तर देते समय ऐसी जानकारी दी । सरमा ने राज्य में जिहादी कार्यवाहियों में ‘विदेशी’ सहभाग होने की भी बात कही । इस विषय में भाजपा के विधायक टेरोस ग्वाल ने प्रश्न उपस्थित किया था ।

मुख्यमंत्री सरमा ने आगे कहा-

१. नियंत्रण में लिए जिहादियों में बांग्लादेशी जिहादी सैफुल इस्लाम उपाख्य हारून राशिद उपाख्य सुमन का भी समावेश है । उसे बारपेटा से नियंत्रण में लिया गया । वह बारपेटा के एक मस्जिद में इमाम (मस्जिद में प्रार्थना करवानेवाला प्रमुख) के रूप में कार्यरत था । वह वहां पर विद्यार्थियों को अरबी भाषा भी पढा रहा था तथा उन्हें जिहादी कार्यवाहियों से संबंधित पुस्तकों का वितरण कर जिहादी कार्यवाहियों में सम्मिलित कर लेता था ।

२. इसी प्रकार अन्य ५ बांग्लादेशी जिहादी भी लोगों में जिहादी सामग्री वितरित कर उन्हें इन कार्यवाहियों में सम्मिलित करने की बात उजागर हुई; परंतु वे पांच लोग भागने में सफल हुए । वे भी मस्जिद में काम करते थे ।

३. नियंत्रण में लिए जिहादियों में दो महिलाओं का समावेश है । उन्हें राज्य के धुबरी तथा मोरीगाव से बंदी बनाया गया है ।

४. मार्च २०२२ से अब तक बारपेटा, बोंगाईगाव, मोरीगाव, धुबरी, गोलपाडा, तमुलपू तथा नलबाडी इन ७ जिलों में जिहादी कार्यवाहियों से संबंधित कुल मिला कर ९ अपराध प्रविष्ट किए गए हैं ।

संपादकीय भूमिका

इससे असम को जिहादियों ने कितना खोखला कर दिया है, यह ध्यान में आता है ! यदि सरकार ने ऐसे जिहादियों पर कठोर से कठोर कार्यवाही की, तभी अन्य जिहादियों में भय निर्माण होगा !