कोची (केरल) में फारूक द्वारा हिन्दू युवती का सिर काटने का प्रयास !

केरल में ‘लव जिहाद’ का प्रकरण सामने आया !

कोची – यहां ३ दिसंबर को फारूक ने संध्या नामक एक हिन्दू युवती पर धारदार शस्त्र से आक्रमण कर उसका सिर काटने का प्रयास किया । संध्या मूलत: बंगाल की रहनेवाली है, तथा नौकरी के लिए कोची गई थी । इस प्रकरण में पुलिस ने अपराध प्रविष्ट कर फारूक को ढूंढना आरंभ किया है । चिकित्सालय में पीडिता के उपचार हो रहे हैं ।

१. प्रसारमाध्यमों के दिए वृत्त के अनुसार पीडित युवती एक ‘ब्युटी पार्लर’ में कार्यरत थी । जिस समय यह घटना हुई, पीडित युवती कलूर भाग के आजाद रोड पर एक परिचित व्यक्ति के साथ जा रही थी ।

२. इस समय दोपहिए वाहन से आए फारूक ने संध्या पर चाकू से आक्रमण किया । फारूक को संध्या का सिर काटना था; परंतु घटनास्थल पर उपस्थित तीसरे व्यक्ति ने बीच-बचाव किया ।

३. आक्रमण के पश्चात फारूक दोपहिए वाहन से भाग गया । आक्रमण के लिए उपयोग किया चाकू उसने घटनास्थल पर ही छोड दिया ।

४. स्थानीय लोगों ने घायल संध्या को निकट के चिकित्सालय में भर्ती किया । पुलिस का कहना है कि फारूक और संध्या के पूर्व से संबंध थे । इन दोनों के संबंध में दूरी हो गई थी ।

५. फारूक को संदेह था कि संध्या का संबंध अन्य किसी युवक से है । वह मूल उत्तराखंड का निवासी है । वह कोची के एक केशकर्तनालय (सैलून) में काम करता है ।

संपादकीय भूमिका

इससे दिखाई देता है कि धर्मांध कितने उद्दंड हो गए हैं । केरल में साम्यवादियों की सरकार होने से क्या फारूक को दंड होगा ?, आम हिन्दू इस प्रश्‍न से भयग्रस्त हैं !