केरल में एक बलात्कार पीड़िता का यौन उत्पीड़न करने वाले पुलिस अधिकारी ने किया पलायन !

अतिरिक्त उपनिरीक्षक ए.जे. बाबू

वायनाड (केरल) – यहां बलात्कार पीड़िता नाबालिग लड़की का यौन शोषण करने वाले अतिरिक्त उपनिरीक्षक ए.जे. बाबू नाम के एक पुलिस अधिकारी के विरुद्ध जैसे ही पिछड़ा वर्ग आयोग में आरोप प्रविष्ट किया गया, वह लापता हो गया ।

१. वायनाड जिले में एक १७ वर्षीय लड़की के साथ बलात्कार किया गया। अन्वेषण के संदर्भ में उससे पूछताछ के लिए पुलिस लड़की को ऊटी ले जा रही थी ।

२. उस समय वाहन में कोई महिला पुलिसकर्मी या कोई अन्य नहीं था, उस के अकेलेपन का फायदा उठाते हुए  बाबू ने उसका यौन शोषण किया। आरोप में कहा गया है कि इस समय बाबू ने उसके प्रति अश्लील शब्दों का उच्चार किया और उसकी सहमति के बिना उसके छायाचित्र लिए ।

३. सामाजिक कार्यकर्ता पी.ई. उषा ने कहा कि जुलाई २०२२ में हुए इस प्रकरण  में पुलिस ने दोष प्रविष्ट करने से मना कर दिया था (ऐसी असामाजिक पुलिस पर कार्यवाही होनी ही चाहिए ! – संपादक) सामाजिक माध्यम पर यह समाचार आते ही पुलिस को परिवाद प्रविष्ट करना पड़ा ।

४. पुलिस कह रही है कि संबंधित पुलिस निरीक्षक  लापता हो गया है। उषा ने कहा कि उसके बंदी बनाए जाने से पूर्व ही उसे जमानत मिल जाएगी और पुलिस संबंधित अधिकारी का समर्थन करेगी ।

संपादकीय भूमिका

  • जनता की रक्षक नहीं, भक्षक है पुलिस !
  • ऐसे पुलिस रहनेवाला पुलिस बल महिलाओं की सुरक्षा क्या करेगा !