मुझे सभी के पत्नियों और बच्चों एवं घर ज्ञात हैं ! ! – ‘जोमैटो’ प्रतिष्ठान के (‘डिलिवरी बॉई) नदीम की लोगों को धमकी

(‘डिलिवरी बॉई’ अर्थात ऑनलाइन खरीदी हुई वस्तुएं अथवा खाद्यपदार्थ घरतक पहुंचानेवाला व्यक्ति)

नई देहली – देश की राजधानी में ऑनलाइन खाद्यपदार्थ बेचनेवाले प्रतिष्ठान के ‘डिलिवरी बॉई’ नदीम ने पुलिस थाने के सामने अपने दोपहिया वाहन में आग लगा दी । इस आगजनी में पुलिस थाने को भी कुछ मात्रा में हानि पहुंची । नदीम ने पुलिसकर्मियों पर पथराव भी किया । उस समय उन्होंने घटनास्थल पर एकत्रित लोगों को ‘मुझे सबकी पत्नियों और बच्चों एवं घर ज्ञात हैं’, यह धमकी भी दी ।

प्रसारमाध्यमों द्वारा दिए गए समाचार के अनुसार मोहम्मद नदीम ‘जोमैटो’ में ‘डिलिवरी बॉई’ के रूप में काम करता है । दो दिन पूर्व खान मार्केट में एक महिला ने नदीम उसकी ओर दृष्टि गडाकर देखता है, ऐसी पुलिस में शिकायत प्रविष्ट की थी । उसके चलते पुलिस ने नदीम को डांटकर छोड दिया था; परंतु नदीम ने ‘पुलिसकर्मी ने मुझे थप्पड मारा’, ऐसा झूठा शोर मचाया । दूसरे दिन नदीम पेट्रोल लेकर पुलिस थाना परिसर में आया, वहां उसने अपने दोपहिया वाहन पर पेट्रोल छिडका और उसमें आग लगा दी । इस प्रकरण में नदीम को बंदी बनाया गया है तथा पुलिस आगे की जांच कर रही है । (वह व्यक्ति पुलिस थाने के परिसर में आकर अपने दोपहिया वाहन में आग लगाने तक क्या पुलिसकर्मी सो गए थे ? ऐसी घटना होना पुलिस के लिए लज्जाप्रद ! – संपादक)

संपादकीय भूमिका

ऐसे धर्मांध नौकरी करने के नाम पर किस प्रकार लोगों की जानकारी इकट्ठा करते हैं, यही इससे ध्यान में आता है ! ऐसे लोग इस जानकारी का ‘लव जिहाद’ करने के लिए क्यों नहीं करते होंगे?