विभाजन के कारण देश के बाहर चले गए शक्तिकेंद्रों को पुनः भारत में लाना है ! – विधायक रामेश्वर शर्मा, भाजपा

जबलपुर में हिन्दू धर्मसेना द्वारा हिन्दू धर्मजागृति सभा का आयोजन

जबलपुर (मध्य प्रदेश) – ‘‘बांग्लादेश के ढाका शहर में ढाकेश्वरी एक शक्तिपीठ है । लाहोर लव-कुश का शहर है । विभाजन के कारण भारत से बाहर चले गए इन शक्तिकेंद्रों को पुनः भारत में लाना है ।’’ भाजपा विधायक श्री. रामेश्वर शर्मा ने ऐसा प्रतिपादित किया । हिन्दू धर्मसेना की ओर से यहां के काली माई मंदिर परिसर में आयोजित हिन्दू धर्मजागृति सभा में वे ऐसा बोल रहे थे ।

बाएं से श्री. आनंद जाखोटिया, श्री. योगेश अग्रवाल, विधायक श्री. रामेश्‍वर शर्मा, विधायक श्री. अजय बिश्‍नोई, श्री. अनिल तिवारी, श्रीमती लता ठाकूर

इस अवसर पर हिन्दू धर्मसेना के संस्थापक श्री. योगेश अगरवाल ने कहा, ‘‘शस्त्रपूजा हमारी प्राचीन सनातन परंपरा है । यह विद्या सीखना तथा स्वरक्षा के लिए उसे उपयोग में लाना आवश्यक है ।’’ विधायक श्री. अजय विश्नोई ने कहा ‘‘हिन्दू धर्म विश्व में एकमात्र वैज्ञानिक धर्म है । हमारी तिथियां, पंचांग एवं कालगणना संपूर्ण रूप से शास्त्रीय हैं । भविष्य में ग्रहस्थिति कैसे रहेगी, यह इस पंचांग के आधार पर आज ही बताया जा सकता है । इस वैज्ञानिक परंपरा को हमें आगे बढाना चाहिए ।’’ चंडी वाहिनी की अध्यक्षा श्रीमती लता सिंह ठाकुर ने कहा, ‘‘आज की स्थिति को देखते हुए हिन्दू युवतियों को ‘लव जिहाद’ का शिकार न होकर स्वरक्षा के लिए तत्पर रहना चाहिए । विवेकानंद यूनिवर्सिटी के श्री. अनिल तिवारी ने कहा ‘‘अहिंसा एक पाखंड है । अहिंसा के पाठ पढाकर हममें विद्यमान शौर्य नष्ट किया गया । हमें आत्मरक्षा के लिए तत्पर रहना होगा ।’’ इस अवसर पर मध्य प्रदेश जनअभियान परिषद के उपाध्यक्ष डॉ. जितेंद्र जामदार ने देश एवं धर्मविरोधी शक्तियों के विरुद्ध हिन्दुओं से संगठित होने का आवाहन किया ।

भक्ति के साथ शक्ति की भी उपासना कीजिए !- आनंद जाखोटिया, मध्य प्रदेश एवं राजस्थान समन्वयक, हिन्दू जनजागृति समिति

श्री. आनंद जाखोटिया

‘‘असुरों के संहार के लिए दुर्गादेवी प्रकट हुई हैं । उनके सभी हाथों में शस्त्र हैं । आज भक्ति के साथ शक्ति की उपासना करना समय की मांग है । युवतियों ने इस नवदुर्गा को अपने मन में धारण किया, तो ‘लव जिहादियों का ‘हिन्दू लडकियों की ओर कुदृष्टि से देखने का साहस नहीं होगा । आज युवतियों को हाथ में डांडिया के साथ-साथ दंड भी धारण करना चाहिए । हिन्दुओं की अनेक समस्याएं हैं । हमारी मांगें भी अनेक हैं; परंतु अब समय बहुत अल्प बचा है; इसलिए अब सभी भारत को हिन्दू राष्ट्र बनाने की मांग पर डटे रहे, तो उससे सी समस्याओं का निश्चित रूप से समाधान निकलेगा ।’’ हिन्दू जनजागृति समिति के मध्य प्रदेश एवं राजस्थान समन्वयक श्री. आनंद जाखोटिया ने ऐसा प्रतिपादित किया ।