हिन्दुओं की दुकानों से दीपावली का सामान खरीदने का आवाहन करनेवाले तमिलनाडु के हिन्दू कार्यकर्ता को बंदी बनाया

हिन्दू मुन्नानी संगठन की कार्यकर्ता शक्ति

चेन्नई ( तमिलनाडु ) – यहां हिन्दू मुन्नानी (हिन्दू मोर्चे पर) इस संगठन की कार्यकर्ता शक्ति (आयु ३२ वर्ष) को समाज में फूट डालने का प्रयास करने के प्रकरण में बंदी बनाया गया है । न्यायालय ने उन्हें न्यायायिक हिरासत में रखने का आदेश दिया है । शक्ति वेंगामेडू ज्योतिदार स्ट्रीट के रहनेवाले और इस संगठन के जिला समन्वयक हैं । उन्होंने हिन्दुओं को दीपावली के समय हिन्दू दुकानदारों से सामान खरीदने का आवाहन करनेवाले पत्रक बांटे थे । हिन्दुओं से दुकान से सामान खरीदने से पहले ‘दुकान में हिन्दू देवताओं के चित्र हैं क्या ’, यह देखने का आवाहन इस पत्रक के माध्यम से किया गया था । इस कारण इनके विरुद्ध भा.द.वि. की धारा १५३ अ (धर्म, वंश, जन्मस्थान, निवासस्थान, भाषा इत्यादि कारणों से विविध समूहों में शत्रुता बढाने और सद्भाव बनाए रखने के लिए प्रतिकूल कृति करने) और ५०५ (सार्वजनिक आक्रोश पैदा करनेवाले विधान) के अंतर्गत अपराध प्रविष्ट किया गया है ।

संपादकीय भूमिका

  • हिन्दुओं को हिन्दुओं की दुकानों से सामान खरीदने का आवाहन करना, इस देश में अपराध हो गया है, हिन्दू यह कब समझ पाएंगे ? यह स्थिति हिन्दू राष्ट्र अपरिहार्य करती है !
  • तमिलनाडु में मुसलमानप्रेमी तथाकथित नास्तिकतावादी द्रविड मुन्नेत्र कळघम् ,(द्रविड प्रगति संघ) इस पार्टी की सरकार के रहते इसके अलावा और क्या होगा ?