भटिंडा (पंजाब) में वन विभाग कार्यालय की दीवार पर लिखे ‘खालिस्तान जिंदाबाद’ के साथ ‘सिख, मुस्लिम भाई-भाई’ की घोषणा ! 

भटिंडा (पंजाब) – यहां के वन विभाग कार्यालय की दीवारों पर ‘खालिस्तान जिंदाबाद, पाकिस्तान जिंदाबाद’ हिंदुस्तान मुर्दाबाद’ और ‘सिख, मुस्लिम भाई-भाई’ ऐसी खालिस्तान के समर्थनार्थ और भारतविराधी घोषणाएं लिखी गईं । इसकी जानकारी मिलने पर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और उसने ये घोषणाएं हटाईं । इस प्रकरण में पुलिस सखोल पूछताछ कर रही है । इस संगठन के अध्यक्ष गुरपतवंतसिंह पन्नू ने स्वयं एक वीडियो प्रसारित करते हुए कहा है कि इस घोषणा के पीछे प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन ‘सिख फॉर जस्टिस’ है । उन्होंने आगे यह भी कहा है कि आगामी २६ जनवरी २०२३ से पंजाब, हरियाणा और हिमाचल प्रदेश राज्यों में खालिस्तान की मांग के लिए जनमत संग्रह शुरू किया जाएगा ।

संपादकीय भूमिका

  • यह देखते हुए कि पंजाब में खालिस्तानियों की गतिविधियों में दिन-प्रतिदिन वृद्धि हो रही है, पंजाब में त्वरित राष्ट्रपति-शासन लागू कर खालिस्तानवादी दीमक को सदा के लिए नष्ट करने का प्रयास किया जाना चाहिए !
  • जिन मुसलमान आक्रमकों ने सिखों के गुरुओं को प्रताडित कर अत्यंत क्रूरता से उनकी हत्या की, उन्हीं के वंशज पाकिस्तान के धर्मांधों के प्रभाव में रहनेवाले खालिस्तानी सिखों का राष्ट्रवादी सिखोंद्वारा खुल कर विरोध होना अत्यंत आवश्यक है !