बांगलादेश में हिन्दू क्रिकेट खिलाडी लिटन दास को धर्मपरिवर्तन के लिए धमकियां !

नवरात्रोत्सव के उपलक्ष्य में शुभकामनाएं देने से धर्मांधों के पेट में दर्द

नई दिल्ली – बांगलादेश क्रिकेट संघ के हिन्दू क्रिकेट खिलाडी लिटन दास ने नवरात्रोत्सव के उपलक्ष्य में फेसबुक द्वारा शुभकामनाएं दी; लेकिन धर्मांधों के पेट में दर्द होकर उनकी ओर से दास को धर्मपरिवर्तन करने के लिए धमकियां दी जा रही हैं ।

इसके पूर्व भी लिटन दास ने श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के उपलक्ष्य में शुभकामनाएं दी थीं । तब भी धर्मांधों ने उन्हें धमकियां दी थीं, साथ ही गालीगलौज की थी । उस समय एक छोटे बच्चे का वीडियो प्रसारित हुआ था । जिसमें उस बच्चे से उसके पसंद के खिलाडी के विषय में पूछने पर उसने कहा था कि, सौम्य सरकार अच्छा नहीं लगता; कारण वह हिन्दू क्रिकेट खिलाडी है । (मुसलमान बच्चों पर बचपन से ही हिन्दू घृणा का संस्कार किया जाता है, यही इससे समझ में आता है ! – संपादक)

बांगलादेश में हिन्दुओं पर अत्याचार होने के समाचार बारंबार आते रहते हैं । कभी उनके घर जलाए जाते हैं, कभी मंदिरों की तोडफोड की जाती है, तो कभी हिन्दू खिलाडियों से गलत बर्ताव किया जाता है ।

संपादकीय भूमिका

यह है इस्लामी देशों में हिन्दुओं की स्थिति ! भारत के अल्पसंख्यक खतरे होने की आवाज उठाने वाले अंतर्राष्ट्रीय मानवाधिकार संगठन अब चुप क्यों ? भारत सरकार को ऐसे संगठनों से और बांगलादेश सरकार से उत्तर पूछना चाहिए !