छत्तीसगढ के बालाजी मंदिर में आयोजित ‘फैशन शो’ बजरंग दल ने किया विफल !

आयोजक में एक व्यक्ति मुसलमान !

रायपुर (छत्तीसगढ) – यहां फुंडहर के सालासर बालाजी मंदिर में एफ.डी.सी.ए. नामक आस्थापन ने आरिफ और मनीष द्वारा एक ‘फैशन शो’ का आयोजन किया गया था । इसमें पाश्चात्य वेशभूषा में अनेक युवतियां सहभागी हुई थीं । कार्यक्रम प्रारंभ होने के कुछ ही समय पश्चात बजरंग दल के कार्यकर्ता वहां पहुंचे और कार्यक्रम को रोका । इस घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस वहां पहुंची और परिस्थिति को नियंत्रित किया । कार्यक्रम भी रद्द किया गया ।

इस मध्य कार्यक्रम में सहभागी युवतियां मंदिर के बाहर चली गईं थी । विरोध के समय बजरंग दल के कार्यकर्ता ‘जय श्रीराम’ की घोषणाएं दे रहे थे । बजरंग दल ने इस प्रकरण में धार्मिक भावनाएं आहत होने का परिवाद पुलिस में प्रविष्ट किया है । इस आयोजन की घटना का एक चलचित्र सामाजिक माध्यमों पर प्रसारित हो रहा है । इस चलचित्र में हिजाब (मुसलमान महिलाओं के मस्तक एवं गर्दन ढकने का वस्त्र) परिधान किए एक महिला भी दिख रही है ।

संपादकीय भूमिका

  • क्या कभी ऐसा सुना है कि चर्च अथवा मस्जिद में ऐसा आयोजन हुआ हो ?
  • हिन्दुओं को स्वयं का धर्म और धर्मस्थलों की पवित्रता कैसे टिकाए रखें ? इसका ज्ञान न होने से वे ऐसी धर्मद्रोही कृति करके देवताओं की अवकृपा के पात्र होते हैं । इस स्थिति में परिवर्तन के लिए धर्मशिक्षा ही एकमात्र पर्याय है !