हिन्दुओं की शोभायात्रा पर मस्जिद से पथराव : ६ पुलिसकर्मियों सहित अनेक लोग घायल !

सिवान (बिहार) – यहां महावीरी अखाडे की शोभायात्रा पर मस्जिद के निकट हुए विवाद से धर्मांध मुसलमानों द्वारा मस्जिद से पथराव किया गया । इसमें ६ से अधिक पुलिसकर्मी घायल हो गए, जबकि दोनों ओर से कुछ लोग घायल हो गए । पथराव के उपरांत भाग रहे लोगों का पुलिस ने पीछा करते हुए उनकी पिटार्इ की । पुलिस ने इस प्रकरण में अबतक १० लोगों को बंदी बनाया है । हिंसा की यह घटना ८ सितंबर को हुर्इ थी । इस घटना का वीडियो भी सामाजिक माध्यमों द्वारा प्रसारित हुआ है ।

पाटलीपुत्र स्थित मस्जिद के निकट धर्मांधों द्वारा पुलिसकर्मियों पर आक्रमण कर अपराधी को छुडाकर भगा दिया गया !

यहां के पीर बहोर पुलिस थाने के अंतर्गत शिया मस्जिद के निकट कुछ लोगों के पास हथियार थे, ऐसी जानकारी मिलने पर पुलिसकर्मी उनको बंदी बनाने के लिए घटना स्थान पर गए थे । पुलिसकर्मियों ने अपराधियों को पकडा भी था; परंतु पडोसी धर्मांधों ने पुलिसकर्मियों पर आक्रमण किया । उन्होंने पुलिस के नियंत्रण से अपराधियों को छुडाया और उनको भाग जाने दिया । इस समय एक पुलिसकर्मी घायल हो गया । तदुपरांत धर्मांधों का गुट पुलिस थाने पहुंचकर वहां शोरगुल मचाया । पुलिस ने अपराध प्रविष्ट किया है तथा अपराधियों को ढूंढ रहे हैं ।

संपादकीय भूमिका

  • हिन्दुओं की शोभायात्राओं पर मस्जिद से पथराव होता है, यह जानते हुए भी पुलिस इस संदर्भ में पहेले से ही प्रावधान क्यों नहीं करती ? मस्जिद से होनेवाले इस प्रकार के आक्रमणों के संदर्भ में कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस, कम्युनिस्ट पार्टी, समाजवादी पार्टी, एमआइएम आदि दंभी निधर्मीवादी पार्टियां अब मुंह नहीं खोलतीं, यह बात ध्यान में रखें !
  • हिन्दुओं की शोभायात्राओं पर मस्जिद से होनेवाले पथराव स्थायी रूप से रोकने के लिए हिन्दू राष्ट्र की अनिवार्यता समझें !