ब्रिटन में पाकिस्तानी धर्मांध मुसलमानों द्वारा हिन्दुओं पर आक्रमण होने का वीडियो प्रसारित

लिसेस्टर (ब्रिटन) – यहां मुसलमानों द्वारा हिन्दुओं के घरों पर आक्रमण किए जाने का वीडियो प्रसारित हो रहा है । इसमें मुसलमानों द्वारा हिन्दुओं के घरों को लक्ष्य बनाया जा रहा है । उनके हाथों में शस्त्र दिखाई दे रहे हैं । वे हिन्दुओं को अपशब्द (गाली-गलौज) देते हुए दिखाई दे रहे हैं । वहां पुलिस उपस्थित नहीं है । इसलिए उन्हें कोई रोकता हुआ भी नहीं दिखाई दे रहा है । दूसरी ओर सामाजिक माध्यमों से ऐसा आरोप हो रहा है कि हिन्दू ही हिन्दुओं पर आक्रमण कर रहे हैं । सामाजिक माध्यमों से कुछ लोगों का कहना है कि, ‘यह पूर्वनियोजित आक्रमण है । मुसलमान पूरी तैयारी से आक्रमण कर रहे हैं ।’ इस घटना के पश्चात पुलिस ने शोध अभियान शुरू किया है एवं हिंसाचार करनेवालों पर कार्रवाई कर रही है ।

१. इस वीडियो में हिन्दुओं को पीटना, हिन्दुओं के घरों की तोडफोड के साथ ही घर के बाहर भगवा ध्वज उतार फेंकना भी दिखाई दे रहा है । इस घटना की ओर ब्रिटन के प्रसारमाध्यम भी अनदेखी करती दिखाई दे रही है । ऐसा कहा जा रहा है कि वे ऐसी घटनाओं के समाचार प्रसारित करना टाल रहे हैं ।

२. ‘इ इंडिपेंडेंट’ नामक दैनिक के हिन्दूद्वेषी पत्रकार सनी हुंडल ने ३० अगस्त को एक वीडियो पोस्ट किया था । उसमें कुछ लोग ‘पाकिस्तान मुर्दाबाद’के नारे देते हुए दिखाई दे रहे हैं । उन्होंने लिखा था कि लिसेस्टर में हिन्दुत्वनिष्ठ कट्टरतावादी रास्ते पर आकर हिंसाचार कर रहे हैं । यह कष्ट देनेवाली घटना है । (हिन्दू विश्व के किसी भी कोने में हों, वे सहिष्णु होते हैं; परंतु यदि कोई उनपर अत्याचार करे अथवा उन्हें लक्ष्य (target) बनाए, तो क्या उन्हें प्रतिकार नहीं करना चाहिए ? वैश्विक स्तर पर हिन्दुओं को किस प्रकार अपकीर्त किया जा रहा है, इसका यह उदाहरण है ! – संपादक)

३. इसी वीडियो को एवं ट्वीट को हिन्दुओं पर आक्रमण का कारण बताया जा रहा है । सनी हुंडल सदैव ही भारतीयों को एवं हिन्दुओं को लक्ष्य करते हैं । उनके कारण ही ब्रिटन में पाकिस्तानी मुसलमान हिन्दुओं को लक्ष्य बना रहे हैं । (ऐसे हिन्दूद्वेषी पत्रकार पर पुलिस क्या कार्यवाही करेगी ? – संपादक)

४. इस हिंसाचार के पीछे क्रिकेट का सामना (क्रिकेट मैच) बताया जा रहा है । २८ अगस्त को भारत एवं पाकिस्तान में एशिया चषक (एशिया कप) स्पर्धा का सामना था । इसमें भारत की विजय होने पर बेलग्रेव मार्ग पर विजय मनाते समय भारतीय ध्वज का अवमान किया गया । इस अवसर पर भारतीयों को लगा कि अनादर करनेवाले पाकिस्तानी हैं और फिर उन्होंने ‘पाकिस्तान मुर्दाबाद’ के नारे दिए । तदुपरांत पाक एवं भारतीयों में वाद-विवाद हुआ ।

संपादकीय भूमिका

  • ब्रिटन में भारतीय वंश के राजनेता ऋषि सुनक को इस ओर ध्यान देकर हिन्दुओं की रक्षा के लिए एवं धर्मांध मुसलमानों पर कार्रवाई हेतु प्रयत्न करना चाहिए, ऐसा हिन्दुओं को लगता है !
  • ऐसी घटनाओं में भारत सरकार को भी हिन्दुओं की रक्षा के लिए प्रयत्न करना आवश्यक है !