उज्जैन की हरसिद्धिदेवी के चरणों में सामूहिक प्रतिज्ञा लेकर मध्य प्रदेश में अभियान का आरंभ !

हिन्दू राष्ट्र-स्थापना के लिए प्रार्थना करते हुए धर्मप्रेमी

उज्जैन (मध्य प्रदेश) – हिन्दू जनजागृति समिति की २० वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में संपूर्ण देश में ‘हिन्दू राष्ट्र-संकल्प अभियान’ आयोजित किया गया है । मध्य प्रदेश में शक्तिदात्री हरसिद्धिदेवी के चरणों में सामूहिक प्रतिज्ञा लेकर इस अभियान का आरंभ किया गया ।

आरंभ में हिन्दू जनजागृति समिति के सदस्यों ने हरसिद्धिदेवी के चरणों में सामूहिक प्रार्थना की । उसके उपरांत मंदिर के प्रांगण में समिति के सदस्यों तथा उपस्थित श्रद्धालुओं के साथ सामूहिक प्रतिज्ञा का कार्यक्रम संपन्न हुआ । २ महिनों तक चलनेवाले इस अभियान के अंतर्गत मंदिर में हिन्दू राष्ट्र की स्थापना के लिए प्रार्थना करना, मंदिर स्वच्छता करना, समाजजागृति हेतु व्याख्यान लेना आदि विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जानेवाला है । उसकी भांति उज्जैन के विभिन्न मंदिरों में भी इस प्रकार से प्रार्थना की जानेवाली है । कार्यक्रम के अंत में समिति की ओर से हरसिद्धिदेवी प्रबंधन समिति के प्रति आभार व्यक्त किया गया । इस अवसर पर हिन्दू जनजागृति समिति के मध्य प्रदेश तथा राजस्थान समन्वयक सर्वश्री आनंद जाखोटिया, साथ ही श्रीराम काणे, शैलेंद्र सेठ, विजय जोशी, शिवाजीराव शिंदे, शैलेंद्र सेठिया, पंडित रामेश मेहता आदि मान्यवर एवं श्रद्धालुगण उपस्थित थे ।

मंदिर के प्रांगण में ली गई सामूहिक प्रतिज्ञा !

१. मैं स्वयं हिन्दू संस्कृति, परंपराओं का आचरण, त्योहार-उत्सवों का संरक्षण एवं प्रसार करूंगा, साथ ही इस विषय में मैं मेरे धर्मबंधुओं में जागृति लाऊंगा ।

२. हिन्दू धर्म, वेदादि धर्मग्रंथों, देवालयों, गोमाता एवं स्त्रियों की रक्षा करना मेरा प्रथम कर्तव्य है ।

३. ‘धर्मनिरपेक्ष’ भारत को पुनः ‘धर्माधिष्ठित हिन्दू राष्ट्र’ बनाना; साथ ही उसे आदर्श, सुखी, समृद्ध, संपन्न, सुरक्षित एवं सुसज्जित बनाना ही मेरे जीवन का ध्येय होगा ।