अलीगढ (उत्तर प्रदेश) में भाजपा की महिला मुस्लिम नेता द्वारा श्री गणेशमूर्ति की स्थापना करने से देवबंद द्वारा फतवा जारी !

 
अलीगढ (उत्तर प्रदेश) – यहां की भाजपा नेता रूबी खान ने श्री गणेश चतुर्थी के उपलक्ष्य में श्री गणेशमूर्ति स्थापित की है । इस पर दारूल उलुम देवबंद के प्रमुख मुफ्ती (शरीयत कानून के विशेषज्ञ) अरशद फारुकी ने खान के विरुद्ध फतवा निकाला है । फारुकी ने कहा, घर में मूर्ति की स्थापना करना इस्लाम विरोधी है । हिन्दू धर्मी गणेश को पूजनीय मानते हैं । उन्हें विद्या एवं सुख-समृद्धि के देवता कहते हैं है, परंतु इस्लाम में मूर्तिपूजा निषेध है । इस्लाम में अल्लाह के अतिरिक्त किसी की भी पूजा नहीं की जाती है । जो लोग ऐसा करेंगे वे इस्लामविरोधी होंगे ।

मैं नित्य हिन्दुओं के त्योहार मनाती हूं और आगे भी ऐसे ही मनाती रहूंगी ! – रूबी खान

रूबी खान ने इस फतवे का विरोध किया है । उन्होंने कहा, ऐसे फतवे जारी करनेवालों को इस देश का विभाजन हो जाए, तो अच्छा है । यह देश सभी का है । यहां हिन्दू और मुसलमानों को साथ में रहना है । इस प्रकार के किसी भी फतवे की मैं चिंता नहीं करती । सच्चे मुसलमान ऐसे फतवे नहीं निकालते । मेरे विरुद्ध ऐसे फतवे निकाले जाते हैं । ऐसे विचार करनेवाले मुफ्ती (शरीयत कानून के जानकार) एवं मौलवी (इस्लाम का धार्मिक नेता) ये कट्टरतावादी एवं जिहादी विचारों के हैं, जिन्हें विभक्त होना अच्छा लगता है । इस देश में रहकर वे इस देश की भलाई का विचार नहीं करते हैं । मैं नित्य हिन्दुओं के त्योहार मनाती हूं और आगे भी मनाती रहूंगी ।

संपादकीय भूमिका

  • अन्य समय हिन्दुओं को सर्वधर्मसमभाव के डोज पिलानेवाले विधर्मिवादी एवं पुरो (अधो) गामी अब चुप क्यों ?
  • हिन्दुओं द्वारा मुसलमानों को मंदिर में नमाज पठन करने की, इफ्तार पार्टी का आयोजन करने पर हिन्दुओं की प्रशंसा करनेवाले अब मुसलमान महिला द्वारा श्री गणेशमूर्ति की स्थापना करने पर उसका विरोध क्यों किया जा रहा है ? इसका उत्तर कौन देगा ?