एन.आइ.ए. द्वारा दाऊद इब्राहिम की जानकारी देनेवाले को २५ लाख रुपए का पारितोषिक (इनाम) घोषित


नई देहली – राष्ट्रीय अन्वेषण तंत्र द्वारा (एन.आइ.ए. ) अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी दाऊद इब्राहिम तथा उसके साथियों को बंदी बनाने के लिए नगद धनराशि की घोषणा की गई है । दाऊद को पकडकर देनेवाले व्यक्ति को एन.आइ.एन. की ओर से २५ लाख रुपए का पारितोषिक दिया जाएगा । मुंबई में वर्ष १९९३ में हुए शृंखला बमस्फोट के साथ शस्त्रास्त्रों की चोरी, दाऊद पर मादक पदार्थाें की तस्करी, जाली मुद्रा (नोट) का प्रकरण, आंतकी आक्रमण जैसे अनेक अपराधों के आरोप हैं ।

दाऊद का भाई अनीस इब्राहिम, दाऊद के निकट का मित्र जावेद अर्थात जावेद चिकना, शकील शेख अर्थात छोटा शकील के साथ इब्राहिम मुश्ताक अब्दुल रजाक मेमन अर्थात टाइगर मेमन को पकडकर देनेवालों के लिए भी पारितोषिक की घोषणा की गई है । छोटा शकील को पकडकर देनेवाले को २० लाख, तो अनीस, चिकना तथा मेनन को पकडकर देनेवाले प्रत्येक को १५ लाख रुपए का पारितोषिक दिया जाएगा ।

संपादकीय भूमिका 

दाऊद इब्राहिम पाक में छिपा है, भारतीय सुरक्षा तंत्र के पास उसके असंख्य प्रमाण एवं जानकारी उपलब्ध हैं । ऐसा होते हुए भी पाक में बलपूर्वक प्रवेश कर उसे घसीटते हुए भारत लाने की अपेक्षा भारतीय सुरक्षा तंत्र पर इस प्रकार का पारितोषिक घोषित करने की परिस्थिति आना लज्जास्पद है !