मुसलमान युवकों ने स्वयं को हिन्दू बताकर हिन्दू युवतियों को प्यार के जाल में फंसाया !

उत्तरप्रदेश तथा मध्यप्रदेश में लव जिहाद की घटनाएं !

बंदी बनाया गया आरोपी चांद बाबू

बरेली (उत्तरप्रदेश) – उत्तरप्रदेश तथा मध्यप्रदेश में लव जिहाद की घटनाएं सामने आई हैं । उत्तरप्रदेश के बरेली गांव में चांद बाबू ने डॉ. विशाल नाम बताकर हिन्दू युवती को प्यार के जाल में फंसाया तथा डेढ माह तक उसका लैंगिक शोषण कर अश्लील वीडियो बनाया । युवती द्वारा प्रविष्ट किए गए परिवाद के पश्चात पुलिस ने चांद बाबू को बंदी बनाया । वह विवाहित है, साथ ही उसे दो बच्चे भी हैं ।

मध्यप्रदेश के जबलपुर में अस्लम ने संजय नाम बताकर एक हिन्दू युवती को प्यार के जांल में फंसाकर उसका लैंगिक शोषण किया । तत्पश्चात उन दोनों ने मंदिर में जाकर विवाह किया । एक वर्ष साथ रहने के पश्चात अस्लम हिन्दू युवती को साथ लेकर अपने गांव गया । उस समय युवती को पता चला कि वह मुसलमान है । उसने उस युवती पर मुसलमान होने के लिए दबाव डाला । युवती द्वारा पुलिस थाने में परिवाद प्रविष्ट करने के पश्चात अस्लम को बंदी बनाया गया ।

संपादकीय भूमिका

इन दोनों राज्यों में लव जिहाद विरोधी अधिनियम पारित किया गया है; किंतु इस घटना से यह ध्यान में आता है कि मुसलमान युवकों के मन में अधिनियम का कोई भी भय नहीं है । अतः कानून द्वारा दिया जानेवाला दंड अधिक कडा करने की आवश्यकता है । साथ ही हिन्दू युवतियों को धर्मशिक्षा देने के प्रयास करना भी आवश्यक !