‘टीपू सुलतान को ‘मुसलमान गुंडा’ कहने पर जीभ काटेंगे !’

कर्नाटक के पूर्व मंत्री और भाजपा के विधायक ईश्वरप्पा को अज्ञात लोगों द्वारा धमकी !

कर्नाटक के पूर्व मंत्री और भाजपा के विधायक ईश्वरप्पा

शिवमोग्गा (कर्नाटक) – यहां के भाजपा विधायक और पूर्व मंत्री के.एस. ईश्वरप्पा ने टीपू सुलतान का ‘मुसलमान गुंडा’ ऐसा उल्लेख किया था । इस पर ईश्वरप्पा को धमकी भरा पत्र मिला है । इसमें कहा है, ‘यदि पुन: टीपू सुलतान का ‘मुसलमान गुंडा’ कहकर उल्लेख किया, तो जीभ काटेंगे ।’ यह पत्र उनके निवास स्थान पर भेजा गया है ।

कर्नाटक में स्वतंत्रता दिवस के दिन टीपू सुलतान और स्वतंत्रता सेनानी सावरकर के फलक लगाए जाने पर विवाद हुआ था । इस पर ईश्वरप्पा ने टीपू सुलतान को ‘गुंडा’ कहा था । इस विषय पर ईश्वरप्पा ने कहा था, ‘मुझे मुसलमान समाज के वरिष्ठों को बताना है कि, ‘सभी मुसलमान गुंडे हैं’, ऐसा मेरा कहना नहीं है । मुसलमान समाज के वरिष्ठों ने भूतकाल में शांति बनाए रखने के प्रयास किए हैं । ‘गुंडागर्दी में सहभागी होने वाले युवाओं का उन्हें मार्गदर्शन करना चाहिए’, ऐसी मेरी सलाह है । अन्यथा सरकार इस पर कार्यवाही करेगी और उन्हें इस कार्यवाही का सामना करना पडेगा ।

संपादकीय भूमिका

इससे ध्यान में आता है कि मुसलमान आक्रमणकारियों का उल्लेख ‘अत्याचारी’ अथवा ‘गुंडा’ करते समय भी हिन्दुओं को १० बार सोचना पडेगा । ऐसी दहशत फैलाने वालों पर सरकार कब कार्यवाही करेगी !