वाराणसी और बरेली में मुहर्रम की फेरी के समय धर्मांधों ने की हिंसा !

लक्ष्मणपुरी (उत्तरप्रदेश) – वाराणसी एवं बरेली जिलों में मुहर्रम के उपलक्ष्य में निकाली गई फेरी के समय हिंसा की गई । इसमें अनेक लोग घायल हो गए हैं । कहा जाता है कि हिंसा में धारदार शस्त्रों का प्रयोग किया गया था ।

१. वाराणसी के मिर्जामुराद क्षेत्र में बडी मात्रा में पथराव किया गया । यहां के करधना हाट में फेरी के समय सडक पर जामुन का पेड काटने से विवाद होकर उसका रूपांतर हिंसा में हुआ । जामुन के पेड के सामने हिन्दू की दुकान होने से उसने पेड काटना अस्वीकार कर दिया । इसलिए उसकी पिटाई कर उसकी दुकान में तोडफोड की गई । पुलिस जब घटनास्थल पर पहुंची तब वहां हिन्दू संगठन भी पहुंचे । इससे गांव में तनाव का वातावरण है ।

२. बरेली की घटना में मजौ आ गंगापुर क्षेत्र में धर्मांधों ने हिन्दुओं की दुकानों पर पथराव किया । इसमें महिलाएं भी सहभागी हुई थीं । हिन्दुओं ने जमकर इसका प्रत्युत्तर दिया । लगभग आधा घंटा पथराव चलता रहा था ।

संपादकीय भूमिका

हिन्दुओं की धार्मिक फेरियों के समय धर्मांध हिन्दुओं पर आक्रमण करते हैं एवं अपनी धार्मिक फेरियों के समय भी हिन्दुओं पर आक्रमण करते हैं ! ‘देश में मुसलमान असुरक्षित हैं’, ऐसा कहनेवाले अब कहां हैं ?