अमेरिका में १३ दिनों में ३ मुसलमानों की हत्या !

वाशिंग्टन (अमेरिका) – अमेरिका में गत १३ दिनों में ३ मुसलमानों की हत्या हुई है । न्यू मेक्सिको में ५ अगस्त को एक मुसलमान युवक की हत्या की गई थी । हत्या का कारण उजागर नहीं हुआ है । २६ जुलाई को मुहम्मद अफजल हुसेन की, जबकि १ अगस्त को आफताब हुसेन की हत्या की गई । ये सभी लोग वर्ष २०२१ में हुई एक हत्या से संबंधित थे । ध्यान में आया है कि वे एक ही मस्जिद में जा रहे थे ।

१. इन हत्याओं के संदर्भ में अल्बुकर्क के पुलिस प्रमुख हेराल्ड मेडिना ने कहा कि इन हत्याओं के कारण नागरिकों में भय का वातावरण व्याप्त है । परिस्थिति बिगडती जा रही है । अनेक लोगों ने घर से बाहर निकलना बंद कर दिया है । मस्जिद जानेवाले अनेक लोगों ने यहां आना ही बंद कर दिया है ।

२. न्यूयार्क टाइम्स के वृत्त के अनुसार अमेरिका में वांशिक (कुल की) हिंसा के साथ ही मुसलमानों के विरुद्ध अपराध भी बढ रहे हैं । ‘कैलिफोर्निया स्टेट विश्वविद्यालय’ के फौजदारी अभियोग के प्राध्यापक ब्राइन लेविन ने कहा कि वर्ष २०२० के पश्चात मुसलमानों के विरुद्ध द्वेषपूर्ण अपराधों में वृद्धि हुई है । वर्ष २०२१ में उसमें २० प्रतिशत वृद्धि हुई है ।

ऐसी घटनाएं सहन नहीं करेंगे ! – राष्ट्राध्यक्ष बाइडेन

राष्ट्राध्यक्ष जो बाइडेन ने कहा है कि ऐसे द्वेषपूर्ण अपराधों के लिए अमेरिका में स्थान नहीं है । प्रशासन मुसलमान समाज के साथ है । इस प्रकरण का अन्वेषण पूर्ण होने के उपरांत आरोपियों को कठोर दंड दिया जाएगा । ऐसी घटनाएं सहन नहीं करेंगे ।

संपादकीय भूमिका

यही अमेरिका भारत के अल्पसंख्यकों पर कथित अत्याचारों की घटनाओं से ‘भारत में अल्पसंख्यक समाज असुरक्षित है’, इस प्रकार के मिथ्या विवरण प्रकाशित कर भारत की प्रतिमा मलिन करती है ! अब भारत को चाहिए कि अमेरिका को आईना दिखाए !