‘मासूम सवाल’ इस हिन्दी चित्रपट के पोस्टर पर ‘सेनेटरी पैड’ पर भगवान श्रीकृष्ण का चित्र

सामाजिक माध्यम द्वारा इसका तीव्र विरोध

(‘सेनेटरी पैड’ अर्थात महिलाओं के मासिक धर्म के समय प्रयोग किया जाने वाला एक प्रकार का कपडा)

मुंबई – ‘मासूम सवाल’ इस आने वाले हिन्दी चित्रपट का पोस्टर प्रकाशित किया गया है । इस पर ‘सेनेटरी पैड’ दिखाते हुए उस पर चित्रपट के अभिनेताओं सहित भगवान श्रीकृष्ण का चित्र भी दिखाया गया है । इस कारण सामाजिक माध्यम द्वारा इसका तीव्र विरोध किया जा रहा है । इस पर चित्रपट के दिग्दर्शक और अभिनेता ने स्पष्टीकरण देते हुए कहा कि, इसका उद्देश्य किसी की भी भावनाओं को दुखाना नहीं था ।

(उक्त चित्र प्रकाशित करने का उद्देश्य किसी की धार्मिक भावनाएं आहत करना नहीं है । केवल जानकारी के लिए प्रकाशित किया गया है । – संपादक)

१. चित्रपट की अभिनेत्री एकावली खन्ना ने कहा कि, मुझे इस विषय में जानकारी नहीं । यदि ऐसा हुआ होगा, तो निर्माता का किसी की भी भावनाओं को दुखी करने का उद्देश्य नहीं होगा । चित्रपट का उद्देश्य केवल समाज की गलत धारणा को दूर करना है । आज की पीढी में अंधविश्वास को स्थान नहीं है, जो महिलाओं पर बलपूर्वक लादे जा रहे हैं ।

२. चित्रपट के दिग्दर्शक संतोष उपाध्याय ने कहा कि, संपूर्ण चित्रपट महिलाओं के मासिक धर्म के संबंध में है । इस कारण सेनेटरी पैड दिखाया गया है । प्रत्यक्ष में पैड पर भगवान श्रीकृष्ण का चित्र नहीं है ।

संपादकीय भूमिका

इतने निचले स्तर पर जाकर हिन्दुओं के देवताओं का अपमान किया जाने पर भी ऐसों के विरोध में कार्यवाही करने के लिए, उन्हें कठोर दंड देने के लिए कठोर कानून नहीं बनाया जाता, यह हिन्दुओं के लिए लज्जास्पद !