‘ट्रुथ एंड डेयर’ (सत्य और साहस) खेल के नाम पर विद्यार्थियों से अश्लीलता करने वाला वीडियो प्रसारित !

पुलिस द्वारा जांच

नई दिल्ली – सामाजिक माध्यमों पर कक्षा ११ और १२ के विद्यार्थियों का ‘ट्रुथ एंड डेयर’ यह खेल खेलने का वीडियो आजकल प्रसारित हो रहा है । इसमें विद्यार्थी चुंबन लेते हुए दिख रहे हैं । जिस विद्यार्थी ने यह वीडियो बनाया है, उस लडके ने पुलिस को बताया, ‘उसके ११ मित्र उन्हीं के कक्षा की २ लडकियों को किराए पर लिए फ्लैट में लेकर ‘ट्रुथ एंड डेयर’ खेल रहे थे । इस समय कुछ लडकों ने एक लडकी का यौन शोषण किया ।’ इस वीडियो में ३ लडकियों सहित ११ विद्यार्थी दिख रहे हैं । कर्नाटक के मंगलुरु शहर में यह घटना जनवरी माह में हुई । वीडियो प्रसारित होने के उपरांत महाविद्यालय प्रशासन ने पुलिस को इस विषय की जानकारी दी और विद्यार्थियों पर कार्यवाही की; लेकिन अभी तक किसी के भी आगे न आने से अपराध प्रविष्ट नहीं हुआ है । इसकी भी जांच चल रही है कि, क्या इन विद्यार्थियों ने नशीले पदार्थों का सेवन किया था ?

पुलिस को संदेह है कि, द्वेष के कारण इस लडके ने वीडियो प्रसारित किया है । पुलिस ने इस फ्लैट के मालिक से पूछताछ की, तो उसने बताया कि, घर में दारू की बोतलें मिलने के उपरांत उनके अभिभावकों को जानकारी देकर इन लडकों को २ माह पहले ही यहां से निकाल दिया गया है ।

संपादकीय भूमिका

बचपन से बच्चों को साधना न सिखाने का परिणाम ! ऐसे संस्कारहीन बच्चे आगे जाकर गुनहगार बनें, तो इसमें आश्चर्य नहीं ! अभिभावकों बच्चों को बचपन से ही योग्य साधना करना सिखाएं !