‘काली’ नामक वृत्तचित्र में श्री कालीमाता को सिगरेट पीते करते हुए दिखाया !

  • वृत्तचित्र में श्री महाकालीदेवी का जघन्य अपमान !

  • हिन्दुओं ने सामाजिक माध्यमों पर विरोध किया, प्रधानमंत्री तथा गृहमंत्री से की कार्यवाई करने की विनती !

यह चित्र प्रसिद्ध करने के पीछे किसिका धार्मिक भावना को ठेस पहूंचाना नहीं है । जानकारी के लिए यह चित्र प्रसिद्ध किया है – संपादक

मुंबई – भारतीय चलचित्र निर्माता लीना मणिमेकल की वृत्तचित्र ‘काली’ के वीडियो में, श्री महाकाली देवी की वेशभूषा में अभिनेत्री सिगरेट पीते हुए दिखाई दे रही है । इसका एक पोस्टर भी प्रसारित किया गया है । ‘राइम्स ऑफ कनाडा’ नामक कार्यक्रम के समय यह पोस्टर प्रसारित किया गया । इस पर दर्शाई महिला के हाथ में समलैंगिकता के संदर्भ में इंद्रधनुष ध्वज भी दिलाई देता है । इस अपमान का सामाजिक माध्यमों पर विरोध हो रहा है । ‘लीना मणिमेकल को बंदी बनाए’, इस अर्थ का ‘#ArrestLeenaManimekal’ हैशटैग (एक ही विषय पर की गई चर्चा) कई लोगों द्वारा उपयोग किया गया है । इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री से भी वृत्तचित्र पर कार्रवाई करने की मांग की गई है ।

सामाजिक माध्यमों पर व्यक्त हो रहीं प्रतिक्रियाएं –

१. हिन्दुओं की भावना आहत करने का यह सोचा-समझा प्रयत्न है । अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का अर्थ यह नहीं है कि आप कला के नाम पर कुछ भी कर लेंगे ।

२. मैं लीना मणिमेकल से इस पोस्टर को हटाने का आग्रह करता हूं । इससे करोडों हिन्दुओं की भावनाएं आहत हो रही हैं ।

३. मैं इस पोस्टर को देखकर दंग रह गया । एम.एफ. हुसैन से लेकर आप सभी को हिन्दू देवी-देवताओं का सम्मान न करने से सुख मिलता है एवं यही आपका उद्देश्य है । यह आपत्तिजनक है । कृपया इस पोस्टर को हटा दें ।

संपादकीय भूमिका 

भारत में, पाकिस्तान जैसे ईशनिंदा विरोधी कानून जैसा कोई कानून नहीं है, इसलिए देवताओं का अपमान करने वालों को खुला छोड दिया जाता है ! केंद्र सरकार को अब फांसी का दंड देनेवाला कानून तुरंत बनाना चाहिए, ऐसा हिन्दुओं को लगता है !