हत्यारों को एक माह के अंदर फांसी होनी चाहिए, इसके लिए केंद्र सरकार से चर्चा करेंगे ! – गहलोत

उदयपुर में कन्हैयालाल की हत्या का प्रकरण

अधिवक्ताओं ने हत्यारों का मुकदमा लडने से मना किया

उदयपुर (राजस्थान) – राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जिहादियों द्वारा सिर काटे गए कन्हैयालाल के परिवार से ३० जून को उनके घर जाकर भेंट की । कन्हैयालाल को श्रंद्धांजलि देते हुए उन्होंने कहा, ‘राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने इस घटना की जांच आरंभ कर दी है । एक माह के अंदर आतंकवादियों को फांसी दी जानी चाहिए, ऐसी राज्य सरकार की इच्छा है । इसके लिए हम केंद्र सरकार से चर्चा करेंगे ।’ इस समय मुख्य सचिव उषा वर्मा ने कन्हैयालाल की पत्नी यशोदा को ५० लाख रुपए का धनादेश (चेक) दिया ।

दो और लोगों को पकडा गया

कन्हैयालाल की हत्या करने वाले रियाज अन्सारी और मोहम्मद गौस को पकडने के उपरांत अब मोहसिन और आसिफ को भी पकडा गया है । साथ ही ३ और लोगों की जांच की जा रही है । अन्सारी और गौस का मुकदमा लडने के लिए कोई अधिवक्ता तैयार नहीं है ।

पुलिस अधीक्षक और पुलिस महानिरीक्षक का स्थानांतरण !

राजस्थान के अनेक जिलों ने बंद का आवाहन किया है । लोगों में उदयपुर हत्याकांड को लेकर अत्यधिक रोष है । बंद को लोगों का समर्थन भी मिल रहा है । घटना के लिए उदयपुर के पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार और पुलिस महानिरीक्षक हिंगलाजदान को उत्तरदायी ठहराते हुए राजस्थान सरकार ने उनका स्थानांतरण कर दिया है । (केवल स्थानांतरण करने से क्या होगा ? ऐसे अकार्यक्षम अधिकारियों को घर पर ही बैठा देना चाहिए ! – संपादक)