कश्मीर में जिहादी आतंकवादी द्वारा हिन्दू महिला शिक्षिका की हत्या

शिक्षक रजनी भल्ला दाईं ओर

कुलगाम (जम्मू कश्मीर) – यहां के गोपालपोरा विस्तार के एक सरकारी पाठशाला की शिक्षिका रजीनी भल्ला की जिहादी आतंकवादियों ने गोली मार कर हत्या की । रजीनी भल्ला जम्मू विभाग के सांबा गांव में रहती थी । जम्मू-कश्मीर पुलिस ने आश्वासन दिया है, ‘‘इस आक्रमण में सहभागी आतंकवादियों को शीघ्र ही ढूंढ कर उन पर कठोर कार्रवाई की जाएगी’’ । इससे पूर्व १२ मई को बडगाम जिले में महसूल विभाग के कर्मचारी राहुल भट की आतंकवादियों ने गोली मार कर हत्या की थी ।

नॅशनल कॉन्फरन्स के नेता ओमर अब्दुल्ला ने इस घटना के बारे में दु:ख व्यक्त करते हुए कहा ‘‘यह घटना बहुत दुःखद है । निषेध एवं शोक व्यक्त करनेवाली सरकार के शब्द खोखले हैं । जब तक परिस्थिति नियंत्रित नहीं होती, तब तक हम शांति से नहीं बैठेंगे’’ ।

कश्मिरी हिन्दुओं का विगत १८ दिनों से आंदोलन !

१२ मई को राहुल भट नामक सरकारी कर्मचारी की हत्या की गई । तदुपरांत विगत १८ दिनों से घाटी में कश्मिरी हिन्दुओं का आंदोलन शुरू है । ‘प्रधानमंत्री रोजगार पैकेज’ अंतर्गत नौकरी करनेवाले हिन्दुओं ने कामकाज का बहिष्कार कर आंदोलन आरंभ किया है । घाटी में यह सर्वाधिक समय चलनेवाला आंदोलन ठहरा है । काम करनेवाले कश्मिरी हिन्दुओं की मांग है ‘‘हमें कश्मीर के बाहर स्थलांतरित किया जाए । हमें बंदीवान की भांति जीवनयापन नहीं करना है, इस कारण हमें कश्मीर से बाहर निकालें’’ ।

संपादकीय भूमिका

  • कश्मीर में असुरक्षित हिन्दू ! यह स्थिति हिन्दू राष्ट्र अनिवार्य करती है !
  • कश्मीर में चाहे कितने भी आतंकवादियों को मार गिराओ, परंतु पाकिस्तान में उनकी निर्मिति का कारखाना शुरू ही रहने के कारण, कश्मीर का आतंकवाद पाक को नष्ट किए बिना समाप्त नहीं होगा, यही वास्तविकता है !