रामनाथी, गोवा के सनातन के आश्रम में निर्माण सेवाओं के अंतर्गत बढई काम की कुशलतावाले कारीगारों की आवश्यकता !

रामनाथी, गोवा के सनातन के आश्रम का अवलोकन करने के लिए देश-विदेशों से अनेक जिज्ञासु आते हैं । उनमें से कुछ लोग साधना करने हेतु, तो कुछ लोग साधना की अगली बारिकियां सिखने सीखने के लिए आश्रम में रहने की इच्छा व्यक्त करते हैं । आश्रम में रहनेवाले साधकों की संख्या प्रतिदिन बढ रही है और उसके कारण आश्रम की वर्तमान वास्तु निवास के लिए अल्प पड रही है । उसके कारण आज के समय में नई वास्तु का निर्माण करने की सेवा चल रही है । इस वास्तुनिर्माण के कार्य के लिए बढई काम में कुशल कारीगरों की आवश्यकता है । उसमें नए पलंग बनवाना, दरवाजे, खिडकियां और चौखटें बनाना, साथ ही उपलब्ध वस्तुओं (फर्निचर, उदा. टेबल, अलमारी, पलंग और कुर्सियों) की मरम्मत करना इन सेवाओं के लिए बढई काम करनेवाले कारीगरों की तुरंत आवश्यकता है ।

जिन साधकों में, साथ ही पाठकों, शुभचिंतकों और धर्मप्रेमियों में यह कौशल है, वे आश्रम में पूर्णकालीन अथवा कुछ दिन रहकर ये सेवा कर सकते हैं । जो ‘सेवा’ के रूप में अथवा ‘सेवामूल्य (मजदूरी) लेकर उक्त सेवाओं में सम्मिलित होने के इच्छुक हैं, वे उस प्रकार सूचित करें । निर्माणकार्य करनेवाले ठेकेदार और जिनके पास ऐसे कारीगर और सहायक हैं, वे भी संपर्क कर सकते हैं ।

सेवा करने के लिए इच्छुक स्थानीय साधकों के माध्यम से इस विषय में जिलासेवकों को सूचित करें । जिलासेवक निम्न सारणी के अनुसार जानकारी भेजें ।

नाम एवं संपर्क क्रमांक
श्रीमती भाग्यश्री सावंत – 7058885610 (समय – सवेरे १० से सायं. ६)
संगणकीय पता : [email protected]
डाक पता : श्रीमती भाग्यश्री सावंत, द्वारा ‘सनातन आश्रम’, २४/बी, रामनाथी, बांदिवडे, फोंडा, गोवा. पिन – ४०३४०१
(६.४.२०२२)