धर्मकार्य के लिए मिले अर्पण का अपहार (गबन) करनेवालों से सतर्क रहें, साथ ही ऐसी घटनाओं के संदर्भ में हिन्दू जनजागृति समिति को सूचित करें !

हिन्दू जनजागृति समिति का अर्पणदाताओं से अनुरोध

हिन्दू जनजागृति समिति के धर्मकार्य के लिए अर्पण के रूप में सांगली जनपद के एक धर्मप्रेमी ने उरण-इस्लामपुर के संतोष विठ्ठल कुंभार के पास ५ सहस्र ५१ रुपए दिए थे; परंतु संतोष कुंभार ने इस अर्पण धनराशि में से समिति के पास केवल १०१ रुपए जमा कर शेष धनराशि का अपहार (गबन) करने की घटना सामने आई है । इसके साथ ही ‘समिति के कार्य के लिए अनाज की आवश्यकता है’, ऐसा बताकर कुछ लोगों से अनाज लिया और प्रत्यक्ष रूप से अपने पास रखा, ऐसा कुछ लोगों द्वारा की गई शिकायत से ध्यान में आया है । अतः संतोष कुंभार के विषय में किसी को इस प्रकार के अनुभव हुए हों, तो वे उस विषय में विस्तृत जानकारी भेजें ।

अर्पणकर्ताओं से अनुरोध !

हिन्दू जनजागृति समिति के धर्मकार्य का अनुचित लाभ उठाने के लिए कुछ लोग समिति के कार्य में सम्मिलित होने का प्रयास करते हैं । ऐसे लोग अर्पणदाताओं से परिचय करवा लेते हैं और उनसे निकटता बनाकर उसका दुरुपयोग करते हैं । समिति के नाम का दुरुपयोग करनेवालों पर रोक लगाने के लिए अर्पणकर्ता उनके पास आनेवाले व्यक्तियों के पास अर्पण की छापी हुए रसीद पुस्तकें हैं अथवा नहीं, इसकी आश्वस्तता कर उनसे अर्पण की रसीद अवश्य मांग लें । अर्पण मांगने आनेवाले व्यक्ति के विषय में कोई संदेहजनक बात ध्यान में आए, तो आपके परिचित समिति के स्थानीय समन्वयक से संपर्क करें ।

हिन्दू जनजागृति समिति के कार्यकर्ताओं को सूचना

धर्मकार्य के लिए धर्मप्रेमियों द्वारा अर्पण दिए जाने के उपरांत उन्हें उसकी रसीद दें, साथ ही समिति द्वारा सुनिश्चित की गई कार्यपद्धति का गंभीरता से पालन करें । धर्मप्रेमियों द्वारा धर्मकार्य के लिए अर्पण की गई धनराशि अथवा वस्तुओं का कोई दुरुपयोग कर रहा है, ऐसा ध्यान में आए, तो उस विषय में निम्नांकित पते पर सूचित करें ।

श्री. गौतम गडेकर, व्यवस्थापकीय न्यासी, हिन्दू जनजागृति समिति, ‘मधु स्मृति’, सत्यनारायण मंदिर के निकट, फोंडा, गोवा. पिन – ४०३ ४०१
संपर्क क्रमांक : 7738233333
संगणकीय पता : [email protected]