प्रभू श्रीरामचंद्रजी के बारे में आपत्तिजनक वक्तव्य करने के कारण पंजाब विश्वविद्यालय द्वारा प्राध्यापक को पद से हटाया गया !

हिंदुओं द्वारा किए गए विरोध की ओर विश्वविद्यालय द्वारा ध्यान दिया गया !

(दाएं) गुरसंग प्रीत कौर

पंजाब – यहां के प्रसिध्द ‘लवली प्रोफेशनल युनिव्हर्सिटी’ विश्वविद्यालय द्वारा गुरसंग प्रीत कौर नामकी प्राध्यापक को नौकरी से हटाया गया है। गुरसंग प्रीत कौर ने प्रभु श्रीराम के विषय में आपत्तिजनक वक्तव्य किया था, जिसके कारण हिंदुओं द्वारा निषेध व्यक्त करने पर विश्वविद्यालय द्वारा यह कार्रवाई की गई।

१. गुरसंग प्रीत कौर द्वारा श्रीरामजी के विषय में किए गए आपत्तिजनक वक्तव्य का वीडियो सामाजिक माध्यमों पर बडे स्तर पर प्रसारित हुआ ।

२. इस वीडियो में ‘रावण को अच्छा व्यक्ति बताकर प्रभु श्रीरामजी को ‘धूर्त’ कहा गया है। सीताजी के हरण के पीछे प्रभु श्रीरामजी ही हैं, बिना कारण ही रावण को उत्तरदायी ठहराया गया । अपितु सारा संसार आज प्रभु श्रीरामजी की ही पूजा करजा है’, इस प्रकार के वक्तव्य किए ।

३. इस वीडियो के प्रसारित होने के पश्चात हिंदुओं द्वारा गुरसंग प्रीत कौर की सामाजिक माध्यमों पर कडी आलोचना की गई । उस पर ध्यान देकर विश्वविद्यालय द्वारा उन्हें उनके पदसे तुरंत हटाया गया । विश्वविद्यालय ने कहा कि, ‘गुरसंग प्रीत कौर द्वारा किया गया वक्तव्य उनकी व्यक्तिगत सोच है, तथा विश्वविद्यालय उस का समर्थन नहीं करता।’

सौजन्य : पंजाबी सनातनी हिंदु

संपादकिय भुमिका

  • धर्महानी रोकने हेतु तत्परता से सामाजिक माध्यमों द्वारा निषेध व्यक्त करनेवाले धर्मप्रेमी हिंदुओं का अभिनंदन !
  • यदि प्राध्यापक ही हिंदुओं के देवताओं के विषय में आपत्तिजनक वक्तव्य करेंगे, तो छात्रों पर उसका क्या परिणाम होगा, इस के बारे में विचार न करें तो ही अच्छा !