फेसबुक पर ‘जय श्रीराम’ लिखने पर, भोपाल में भाजपा समर्थक मुसलमान को उसी के धर्म बंधुओं ने मारा !

समर्थक की चार वर्षीय पुत्री को उंचाई से नींचे फेंका !

घर की भी तोडफोड !

एक ओर, हिन्दुओं को सर्वधर्म समभाव की घुट्टी पिलाते हैं, तो दूसरी ओर, धर्मांध मात्र हिन्दू और हिन्दुओं का समर्थन करनेवाले उन्हीं के धर्म बंधु पर इस प्रकार आक्रमण करते हैं ! यह निधर्मिवादीयों को दिखता नहीं क्या ? – संपादक

भोपाल (मध्यप्रदेश) – यहां के भाजपा विधायक रामेश्वर वर्मा के समर्थक मुनव्वर अन्सारी ने शर्मा के फेसबुक पोस्ट पर ‘जय श्रीराम’ लिखने पर, उनको एवं उनकी पत्नी के साथ धर्म बंधुओं ने मारपीट की । अन्सारी की चार वर्ष की पुत्री को भी उंचाई से नीचे फेंक दिया और पैर से कुचलने का प्रयत्न किया । वे अन्सारी को ‘मुसलमान द्रोही’ कहने लगे । उनके घर की भी तोडफोड की गई । इस प्रकरण का पुलिस अन्वेषण कर रही है । इस प्रकरण में, विधायक शर्मा ने ‘पुलिस को जांच कर कारवाई करनी चाहिए’, ऐसी मांग की है ।

१.अन्सारी के पडोसी सोहेल अहमद ने उनकी पोस्ट पढकर ‘अन्सारी यह हिन्दुत्वनिष्ठ नेता का समर्थन करके धर्म का विश्वासघात कर रहे हैं’, ऐसी बात सम्पूर्ण गाव में फैलाई । उसके पश्चात, परिसर के रहमत मस्जिद में आरोपियों ने अन्सारी को पाठ पढाने का निर्णय लिया । १५ लोग अन्सारी के घर पहुंचे और उन्हें पीटा । ‘अब बजरंग दल के लोगों को बुलाओ’, ऐसा वे कहने लगे ।

२. अन्सारी ने कहा, “अब आरोपी हमें परिसर छोडकर जाने की धमकियां दे रहें हैं । बस्ती में रहना कठिन कर देंगे, ऐसी धमकी भी हमें मिल रही हैं ।”

पुलिस से सम्पर्क करने पर भी उनका घटनास्थल पर न जाकर, आरोपियों के कार्यालय में जाने का आरोप !

मध्य प्रदेश में भाजपा की सरकार होते हुए पुलिस ऐसा वर्तन करती है, तो जनता का रक्षण कौन करेगा ? ऐसा प्रश्न जनता के मन में आ रहा है । – संपादक

मारपीट के समय, मुनव्वर अन्सारी के अन्य एक पुत्र ने पुलिस को दुरभाष पर घटना की सूचना दी । पुलिस इस परिसर में आई, परन्तु आरोपी में से एक, सोहेल के कार्यालय में जलपान करके चली गई । ऐसा आरोप अन्सारी ने लगाया ।