प्लास्टिक के राष्ट्रध्वजों का उत्पादन और बिक्री करनेवालों पर कार्यवाही कीजिए !

हिन्दू जनजागृति समिति का ‘राष्ट्रध्वज का सम्मान कीजिए’ अभियान !

जबलपुर नगरपालिका के अपर आयुक्त का आदेश

     जबलपुर (मध्य प्रदेश) – गणतंत्र दिवस से पूर्व दुकानों में अथवा ऑनलाइन पद्धति से प्लास्टिक के राष्ट्रध्वज की बिक्री की जाती है । गणतंत्र दिवस मनाने के उपरांत ये राष्ट्रध्वज सडक पर गिरे हुए दिखाई देते हैं । उससे राष्ट्रध्वज का अनादर होता है । अतः जबलपुर नगरपालिका के अपर आयुक्त गौतम सिंह ने अधिकारियों को नगरपालिका की कार्यसीमा में जिन दुकानों में प्लास्टिक के राष्ट्रध्वजों की बिक्री अथवा कहीं पर उनका उत्पादन हो रहा हो, तो उन पर कानूनी कार्यवाही करने के आदेश दिए थे । इस संदर्भ में १४ जनवरी को हिन्दू जनजागृति समिति के शिष्टमंडल ने नगरपालिका आयुक्त आशीष वशिष्ठ से मिलकर इस संदर्भ में मांग की थी । उसके उपरांत नगरपालिका की ओर से यह आदेश निकाला गया ।

१. इंदौर में अतिरिक्त जिलादंडाधिकारी पवन जैन को समिति की ओर से इस विषय में ज्ञापन प्रस्तुत किया गया । इस अवसर पर समिति की श्रीमती पुष्पा सावंत, धर्मप्रेमी श्री. अंकुर शर्मा और हिन्दू आर्मी के प्रदेश महासचिव श्री. अंकित रिंगे उपस्थित थे ।

२. उज्जैन में जिलाधिकारी, पुलिस उपमहानिरीक्षक, पुलिस अधीक्षक और पुलिस उपमहानिरीक्षक को भी ज्ञापन प्रस्तुत किया गया था । इस अवसर पर समिति की श्रीमती स्मिता कुलकर्णी, श्री. शिवम् सोनी, कु. शुभम् सोनी और कु. पवन बहाद्दूर उपस्थित थे ।

३. ग्वालियर में जिलाधिकारी एवं अभिनव विद्यामंदिर में इस संदर्भ में ज्ञापन प्रस्तुत किए गए । इस अवसर पर श्रीमती वैदेही पेठकर और श्री. संतोष चाळीसगांवकर उपस्थित थे ।

४. जयपूर के २६ जनवरी पर राष्ट्रध्वज के विभिन्न स्वरूप में होनेवाले अनादर को रोकने के लिए अखिल भारतीय सीरवी समाज युवा संगठन की ऑनलाइन बैठक में हिन्दू जनजागृति समिति द्वारा श्री. श्रीराम काणे ने प्रबोधन किया । १७० जिज्ञासुओं ने इस बैठक का लाभ लिया और अनेकों ने स्वयं के मत भी प्रकट किए ।

     इस समय प्रा. प्रेमचंद कोटवालजी ने सुभाषचंद्र बोस द्वारा स्थापित आजाद हिन्द सेना के विषय में जानकारी दी । इस संगठन के पदाधिकारी श्री. भंवरलालजी सीरवी के प्रयासों से प्रतिसप्ताह राष्ट्र एवं धर्म जागृति के लिए एक बैठक का आयोजन होता है ।

गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में ‘राष्ट्रध्वज का सम्मान करें’ विषय पर राजस्थान के विविध जिलों में ज्ञापन प्रस्तुत

राजस्थान, अजमेर में कलेक्टर श्रीमान अंशदीप को ज्ञापन सौंपते हिन्दू जनजागृति समिति के कार्यकर्ता

१. इसके साथ जयपुर के ‘मेरी लैंड स्कूल जयपुर, फर्स्ट सोल्जर पब्लिक स्कूल, राजकीय नरेंद्र दुर्लभजी बाल मंदिर के प्राचार्य को सनातन के श्रीमती कृष्णा साबू एवं श्रीमती आशा राठी ने इस संदर्भ में ज्ञापन सौंपा ।

२. राजस्थान के पाली जिला के सोजत शहर में तहसील शिक्षा अधिकारी मुख्य कार्यालय पर श्रीमान नाहर सिंहजी राठौडजी को इस संदर्भ में ज्ञापन सौंपा ।

३. राजस्थान के अजमेर में कलेक्टर श्रीमान अंशदीप को इस संदर्भ में ज्ञापन सौंपा गया । इस समय समिति के श्रीमती चंद्रा लालवानी, श्रीमती अर्चना लड्ढा एवं दीपक लड्ढा तथा हिन्दू राष्ट्र सेना के अजमेर अध्यक्ष श्रीमान आर.के. महावर एवं गुजरात राज्यपाल के सचिव श्री. विनोद चौहान उपस्थित थे ।