बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी की जीभ काटकर लाने वाले ब्राम्हण को ११ लाख रुपए देने की घोषणा करने वाले भाजपा नेता गजेंद्र झा पार्टी से निलंबित

जीतन राम मांझी ने किया था हिन्दू देवता और ब्राम्हण के विषय में अपमानकारक विधान !

भाजपा नेता गजेंद्र झा और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी

नई दिल्ली – भाजपा नेता गजेंद्र झा को पार्टी से निलंबित किया गया है । बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी की जीभ काटने वाले ब्राम्हण को ११ लाख रुपए देने की घोषणा गजेंद्र झा ने की थी । जीतन राम मांझी ने हिन्दुओं के देवता और ब्राम्हण पर आपत्तिजनक विधान किए थे । भाजपा ने झा को अगले १५ दिनों के अन्दर स्पष्टीकरण देने को कहा है । झा के ऊपर इस कार्यवाही का मांझी की ‘मांझी की हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा’ इस पार्टी ने स्वागत किया है । गजेंद्र झा भाजपा नेता होने के साथ अंतर्राष्ट्रीय हिन्दू महासभा के महासचिव भी हैं ।

जीतन राम मांझी ने क्या कहा था ?

जीतन राम मांझी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर प्रसारित हुआ था । उसमें उन्होंने श्री सत्यनारायण पूजा के विषय में बोलते हुए कहा था, ‘श्री सत्यनारायण की पूजा बुरी है । हम लोगों के पास (पिछडे लोगों के पास) पूजा के लिए ब्राम्हण आते हैं; लेकिन वे कहते हैं ‘हम आपके यहां कुछ भी नहीं खाएंगे, हमें केवल दक्षिणा दें !’ इस विधान के विषय में माझी ने बाद में क्षमा भी मांगी थी ।