कर्नाटक राज्य के ईसाइयों की रक्षा करें !

मेघालय में भाजपा के मंत्री सनबोर शुलाई ने प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखकर की मांग

  • कितने हिन्दू मंत्री देश के हिन्दुओं की रक्षा के लिए प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखते हैं ?
  • ईसाई किसी भी पार्टी में हों, तो भी वे स्वपंथियों की रक्षा के विषय में आवाज उठाते हैं। कितने हिन्दू राजनेता ऐसा करते हैं ?
  • कुछ ईसाइयोंद्वारा हिन्दुओं का बलपूर्वक किया जानेवाला धर्म परिवर्तन रोकने की मांग कभी भाजपा के सनबोर शुलाई ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर की है क्या ?
श्रम मंत्री सनबोर शुलाई एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

शिलांग (मेघालय) – मेघालय सरकार में भाजपा के एकमात्र होनेवाले श्रम मंत्री सनबोर शुलाई ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर कर्नाटक में रहनेवाले ईसाइयों की रक्षा करें, ऐसी मांग की है ! कर्नाटक सरकार की ओर से राज्य के ईसाइयों का सर्वेक्षण किया जानेवाला है। इस पृष्ठभूमि पर शुलाई ने इस सर्वेक्षण में हस्तक्षेप करने की मांग की है। ‘इस प्रकार के सर्वेक्षण संविधान विरोधी होकर राज्य के ईसाई नागरिकों में अविश्वास की भावना निर्माण करनेवाला है’, ऐसा उन्होंने कहा है। मेघालय में भाजपा के केवल २ विधायक हैं। राज्य में नेशनल पीपल्स पार्टी और भाजपा की गठबंधन सरकार है।

शलाई ने इस पत्र में कहा है, मैं आपसे प्रार्थना करता हूं कि, कृपया कर्नाटक के आर्चबिशप पीटर मचाडो और ईसाई पंथियोंद्वारा प्रस्तुत किए सूत्रों की ओर ध्यान दें। भारत की विश्व स्तर पर ‘धर्मनिरपेक्ष’, ऐसी छवि होने के कारण ऐसे सर्वेक्षणों से वह मलिन हो सकती है !