विशालकाय उल्कापिंड पृथ्वी पर समुद्र में गिरेंगे !

भविष्यवक्ता नास्त्रेदमस द्वारा वर्ष २०२२ के लिए की हुई भविष्यवाणी !

  • सागर तटीय शहरों की होगी भारी हानि !

  • वर्ष २०२२ के पश्चात विश्व में होगी शांति !

नई देहली – विश्व प्रसिद्ध फ्रांसीसी भविष्यवक्ता नास्त्रेदमस ने पांच शतकों पूर्व सहस्रों भविष्यवाणियां लिख कर रखी थीं, जिनमें से अनेक सत्य हो चुकी हैं । उनकी पुस्तक में कुल ६ सहस्र ३३८ भविष्यवाणियां हैं । उन्होंने वर्ष २०२२ के लिए भी भविष्यवाणी की है । इसमें कहा गया है कि, उल्कापिंड (विशाल चट्टानें) पृथ्वी पर समुद्र में गिरेंगे, जिससे समुद्र में विशाल लहरें उठेंगी । इससे समुद्र का स्तर बढने के कारण समुद्र-तटीय शहरों की भारी हानि होगी । उन्होंने लिखा है कि, विशेष रुप से वर्ष २०२२ के विनाश के पश्चात संसार में शांति प्रस्थापित होगी ।

नास्त्रेदमस आगे कहते हैं,

१. वर्ष २०२२ में महंगाई बडी मात्रा में बढ जाएगी । अमेरिकी डॉलर के मूल्य में भारी गिरावट आएगी । लोग सोने, चांदी एवं आभासी मुद्राओं (बिटकॉइन, आदि) को ही धन के रूप में मानने लगेंगे । इसमें ही लोग अधिक निवेश करने लगेंगे तथा यही कारण पृथ्वी को ध्वस्त कर देगा ।

२. वर्ष २०२२ में, परमाणु बम के विस्फोट से जलवायु में परिवर्तन होगा । इसके साथ-साथ, पृथ्वी की स्थिति में भी परिवर्तन हो सकता है ।

३. जलवायु परिवर्तन से पूर्व, ७२ घंटे संसार अंधेरे में धकेला जाएगा । शरद ऋतु में पहाडों पर हिमपात हो सकता है । एक प्राकृतिक आपदा के कारण, अनेक देशों के मध्य चल रहे युद्ध समाप्त हो जाएंगे । ३ दिन तक संसार में अंधेरा रहेगा तथा उसके पश्चात आधुनिक जीवन का समापन हो जाएगा ।

४. वर्ष २०२२ में फ्रांस पर बडा संकट आएगा । देश में एक बडा चक्रवात आएगा, जो विनाश लाएगा । इससे संसार के अनेक क्षेत्रों में भयंकर आग, अकाल एवं जलप्रलय जैसी परिस्थितियां निर्माण होगी । बडी संख्या में भुखमरी की समस्या का अनुभव होगा ।

५. वर्ष २०२२ में, कंप्यूटर का मस्तिष्क, मानवों पर नियंत्रण कर सकता है । ‘रोबोट’ के कारण मानव जाति का अंत होगा ।

६. मिनोर्का द्वीप के पास भूमध्य सागर में मिसाइल परीक्षण के समय, एक बडे विस्फोट की आशंका है ।