भारत में घुसपैठ किए बांग्लादेशी एवं रोहिंग्या मुसलमानों के हिन्दू नाम से कागजात बनाकर, उन्हें विदेश भेजने वाली टोली बंदी !

इस प्रकार लोगों को विदेश भेजा जा सकता है, इससे स्पष्ट होता है, कि भारत में सरकारी व्यवस्था कितनी दुर्बल एवं भ्रष्ट है ! इसमें दोषियों को मृत्यु दंड ही मिलना चाहिए !- संपादक

समीर मंडल और विक्रम सिंग

लक्ष्मणपुरी (लखनऊ, उत्तर प्रदेश) – उत्तर प्रदेश के आतंकवाद विरोधी दल ने बांग्लादेशी एवं रोहिंग्या मुसलमानों को भारतीय हिन्दुओं के नाम से विदेश भेजने वाली एक टोली को बंदी बनाया है । इस प्रकरण में, सहारनपुर से अजय घिल्डियाल को बंदी बनाया गया है । वह एयर इंडिया के ग्राहक सेवा विभाग (कस्टमर केयर डिपार्टमेंट) में कार्यरत था । वह २०१६ से देहली के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (इंटरनेशनल एयरपोर्ट) पर काम कर रहा है । अब तक नकली कागजातों के माध्यम से ४० लोगों को स्पेन, ब्रिटेन सहित यूरोपीय देशों में भेजने का उस पर आरोप है ।

१. इस टोली की सहायता करने वाले विक्रम को गाजियाबाद से, जबकि समीर मंडल को बंगाल के २४ परगना से बंदी बनाया गया है । समीर एक ‘ट्रैवल एजेंसी’ चलाता है । वह घुसपैठ करने वाले बांग्लादेशियों तथा रोहिंग्या मुसलमानों को भारतीय नागरिकता देने का काम कर रहा था । उन्हें उसी नागरिकता के आधार पर विदेश भेजा जा रहा था । विक्रम से पूछताछ के पश्चात अजय को बंदी बनाया गया है ।

२. उक्त कार्य के लिए, अजय को प्रति व्यक्ति १५ सहस्र रुपए मिलते थे । इसमें से कुछ पैसे अन्य कर्मचारियों को भी बांटे जा रहे थे । इस प्रकरण में गुरप्रीत भी आरोपी है । वह लंदन के पासपोर्ट ऑफिस में काम करता है । अजय उसके संपर्क में था । इसमें वह अजय की सहायता करता था ।

३. यह टोली घुसपैठ करने वाले बांग्लादेशियों एवं रोहिंग्या मुसलमानों के हिन्दू नाम से नकली आधार कार्ड, मतदाता परिचय पत्र, पासपोर्ट आदि बनाती है । इसके साथ, यह टीकाकरण का भी नकली ब्योरा बनाता है । पुलिस इस टोली के अन्य सदस्यों की खोज कर रही है ।