(कहते हैं) ‘उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव पूर्व भाजपा और संघ किसी बडे़ हिन्दू नेता की हत्या कर सकते हैं !’

किसान नेता राकेश टिकैट का दावा !

किसान आंदोलन को केंद्र सरकार ने महत्व ना देने से टिकैत अब निराश हो गए हैं । उनका धैर्य अब टूटने लगा है । इस कारण वे इस प्रकार का दावा करने लगे हैं, यही इससे ध्यान में आता है ! – संपादक

किसान नेता राकेश टिकैट

सिरसा (हरियाणा) – किसान आंदोलन को समाप्त करने के लिए केंद्र सरकार की ओर से प्रयास किए गए । इस आंदोलन के समय हिन्दू-सिख हो या हिन्दू-मुसलमान हों इनको आपस में लडवाने का प्रयास किया गया । आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा और रा.स्व. संघ इनके लोग किसी बडे़ हिन्दू नेता की हत्या करवा सकते हैं । इसके बाद हिन्दू और मुसलमानों में भेदभाव के आधार पर चुनाव जीतने का प्रयास करेंगे, ऐसा दावा किसान नेता राकेश टिकैत ने किया है । २ दिन पूर्व हरियाणा के करनाल में किसानो पर लाठीचार्ज करने वाली पुलिस पर धारा ३०२ के अंतर्गत गुनाह प्रविष्ट करने की मांग भी उन्होंने इस समय की ।

मांगे मान्य नहीं होतीं, तबतक किसानों का आंदोलन चालू रहेगा !

टिकैत ने आगे कहा कि, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर पहले से ही किसानों का आंदोलन रोकने का प्रयास कर रहे हैं । जबतक हमारी मांगे मानी नहीं जाएंगी, तबतक हम आंदोलन करते रहेंगे । किसान आंदोलन का केंद्र दिल्ली के स्थान पर हरियाणा हो जाए, ऐसा मुख्यमंत्री खट्टर का प्रयास चालू है; परंतु हम केंद्र सरकार से लडने को तैयार हैं ।