‘लव जिहाद’ का विरोध दर्शानेवाली हिन्दी फिल्म ‘द कन्वर्जन’ का सूक्ष्म अंश प्रदर्शित !

एक दिन में १९ लाख लोगों ने देखा !

लव जिहाद के विरुद्ध चलचित्र निर्माण करनेवाले निर्देशक विनोद तिवारी और नॉस्ट्रम एंटरटेनमेंट की जितनी प्रशंसा की जाए कम है । अपेक्षा है कि इस चलचित्र के माध्यम से हिन्दू युवतियां ‘लव जिहाद’ के प्रति जागरूक होंगी ! – संपादक

     नई दिल्ली – ‘लव जिहाद’ के विरोध में निर्मित हिन्दी चलचित्र, ‘द कन्वर्जन’ (धर्म-परिवर्तन) का सूक्ष्म अंश (ट्रेलर) प्रदर्शित किया गया है । पहले २४ घंटों में इस सूक्ष्म अंश को १९ लाख से अधिक लोगों ने देखा । चलचित्र सितंबर में प्रदर्शित होनेवाला है । यह चलचित्र निर्देशक विनोद तिवारी और नॉस्ट्रम एंटरटेनमेंट द्वारा सह-निर्मित है ।

१. चलचित्र के सूक्ष्म अंश में एक हिन्दू युवती की कहानी बताई गई है । इस युवती को ‘बबलू’ नाम धारण करनेवाले एक युवा मुसलमान से प्रेम हो जाता है । परिवार के विरुद्ध जाकर वह उससे विवाह करती है; किंतु विवाह के उपरांत उसकी स्थिति अत्यंत दयनीय हो जाती है । उस पर धर्म-परिवर्तन के लिए दबाव डाला जाता है, उसे सताया जाता है । फलस्वरूप, युवती बबलू के चंगुल से स्वयं को मुक्त करती है । तदुपरांत, वह ऐसे कट्टरपंथियों द्वारा धोखा देकर फंसानेवालों के विरुद्ध आवाज उठाना प्रारंभ करती है ।

२. निर्देशक विनोद तिवारी ने कहा, ‘मैं लंबे समय से ऐसे चलचित्र के निर्माण के लिए योग्य अवसर की प्रतीक्षा कर रहा था; क्योंकि हिन्दू युवतियों में इस विषय के प्रति जागरुकता निर्माण करने की आवश्यकता है । यह चलचित्र न केवल प्रेम विवाह पर आधारित है; अपितु भारत में प्रेम-पश्चात धर्मांतरण के संवेदनशील विषय पर भी आधारित है ।

कट्टरपंथियों ने किया चलचित्र का विरोध !

     चलचित्र का ‘विज्ञापन चित्र’ गत मास प्रदर्शित किया गया था । चलचित्र का तब कट्टरपंथियों ने विरोध किया था । (यदि कोई उनके कुकर्मों का प्रकटीकरण कर रहा है, तो कट्टरपंथी तुरंत एकजुट होकर उसका विरोध करते हैं, जबकि हिन्दू अपने साथ हुए अन्याय के प्रति निष्क्रिय रहते हैं ! – संपादक) ऐसा कहा जा रहा था कि यह चलचित्र मुसलमानों के विरुद्ध संदेश देगा । (ध्यान दें कि इस चलचित्र के संबंध में इतना हंगामा करने का प्रयत्न इसलिए हो रहा है, क्योंकि यह कट्टरपंथियों के षड्यंत्र को समाज के समक्ष प्रकट करेगा ! – संपादक) (१६.८.२०२१)