कोलकाता में भाजपा कार्यालय के पास मिले ५१ देशी बम !

  • बंगाल देशीबम का कारखाना ही बन गया है । इन बमों का व्यापक रूप से राजनीतिक दलों द्वारा उपयोग किया जाता है; परंतु एक भी दल पर देशद्रोह का अपराध प्रविष्ट कर उस पर प्रतिबंध लगाने की मांग नहीं की जाती, यह ध्यान में रखें !

  • यदि ऐसे बम बंगाल के स्थान पर किसी हिन्दू समर्थक संगठन में मिला होता, तो कांग्रेस, साम्यवादी दल, तृणमूल कांग्रेस, समाजवादी दल, राष्ट्रवादी कांग्रेस आदि दलों के साथ ही आधुनिकतावादी, धर्मनिरपेक्षतावादी और अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति जैसे संगठनों ने संबंधित हिन्दू समर्थक संगठन पर प्रतिबंध लगाने की मांग की होती, यह ध्यान में रखें !

कोलकाता (बंगाल) – यहां भाजपा कार्यालय के पास ५१ देशी बम मिले हैं । बम एक थैले में रखे थे । इसकी सूचना मिलते ही बम निरोधक दस्ता मौके पर पहुंच गया । ये सभी बम कम तीव्रता के बताए जा रहे हैं । पुलिस जांच कर रही है । यहां ‘सीसीटीवी फुटेज’ की सहायता से पुष्टि की जा रही है ।

राज्य विधानसभा चुनाव के समय भी विभिन्न स्थानों पर बड़ी संख्या में ऐसे देशी बम मिले थे । पुलिस ने दक्षिण २४ परगना जिले के भांगर क्षेत्र से लगभग २०० देशी बम जप्त किए थे । इससे पहले यहां एक गांव में बम विस्फोट हुआ था, जिसमें एक भाजपा कार्यकर्ता की मृत्यु हो गई थी और पांच अन्य घायल हो गए थे ।