मेवात (हरियाणा) में धर्मांधों द्वारा मुक्तिधाम आश्रम के प्रमुख महंत रामदास महाराजजी पर आक्रमण

साधु और संतों को जलाकर मार डालना चाहिए, यह बोलकर धमकी !

स्थानीय पुलिस ने अपराध प्रविष्ट करना नकारा

  • हरियाणा में भाजपा की सरकार के होते ऐसा होना अपेक्षित नहीं है । सरकार को इस घटना की ओर ध्यान देना चाहिए तथा संबंधितों पर कार्यवाही करने का आदेश देते हुए उन्हें कठोर दंड देना चाहिए एवं महंतों को सुरक्षा उपलब्ध करवानी चाहिए !
  • देश में हिन्दुओं को असहिष्णु कहनेवाले क्या इस घटना के संबंध में कुछ बोलेंगे ?
महंत रामदास महाराज

मेवात (हरियाणा) – २९ अप्रैल को यहां के पुन्हाना में स्थित मुक्तिधाम आश्रम के प्रमुख महंत रामदास महाराजजी पर धर्मांधों द्वारा आक्रमण करने की घटना घटी है । इसके अतिरिक्त धमकी भी दी गई है कि साधु तथा संतों को यहां से खदेड देना चाहिए, यदि वे न जा रहे हों, तो उन्हें जलाकर मार डालना चाहिए ।

(पृष्ठ १) शिकायत पढने के लिए चित्र पर क्लिक करें

 

(पृष्ठ २) शिकायत पढने के लिए चित्र पर क्लिक करें

इस घटना के पश्‍चात महंत रामदास महाराजजी ने पुलिस में शिकायत प्रविष्ट की; परंतु पुलिसवालों ने अपराध प्रविष्ट करने से मना कर दिया । इस संबंध में ऑपइंडिया नामक समाचार जालस्थल के प्रतिनिधि ने पुलिस थाने में संपर्क किया तब उन्हें मुख्यालय में संपर्क करने हेतु कहा गया । वहां संपर्क करने पर वहां के पुलिसवालों ने कहा कि वहां इस प्रकार की किसी घटना की जानकारी नहीं है । मेवात के हिन्दुत्वनिष्ठों ने आरोप लगाया है कि पुलिस धर्मांधों पर कार्यवाही नहीं कर रही है, अपितु हिन्दुत्वनिष्ठों से कह रही है कि वे धर्मांधों से समझौता कर प्रकरण समाप्त कर दें । (ऐसे पुलिसवालों की पूछताछ कर उन पर कार्यवाही करनी चाहिए ! यदि ऐसे पुलिसवाले सर्वत्र हों, तो देश में साधु और संतों की रक्षा कैसे होगी ? – संपादक)

इस घटना के संबंध में मेवात के विविध गांवों में धार्मिक और सामाजिक संगठनों द्वारा रोष व्यक्त किया जा रहा है । इन संगठनों ने बैठक लेकर पुलिस और प्रशासन से कार्यवाही करने की मांग की है तथा चेतावनी दी है कि यदि कार्यवाही नहीं की गई, तो इसके विरोध में आंदोलन किया जाएगा ।