Conversion At Khar Gymkhana Club : ‘खार जिमखाना क्लब’ द्वारा भारतीय टीम की खिलाड़ी की सदस्यता निरस्त !

  • पिता पर जिमखाना के सभागार में धर्मांतरण कार्यक्रम आयोजित करने का आरोप !

  • फादर ‘ब्रदर मैनुअल मिनिस्ट्रीज’ नामक ईसाई संस्था से जुड़े थे

मुंबई – ‘टीम इंडिया’ की खिलाड़ी और टी-20 विश्व कप में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाली भारतीय महिला टीम की प्रमुख मिडल ऑर्डर खिलाड़ी जेमिमा रोड्रिग्स की 3 साल की मानद सदस्यता ‘खार जिमखाना क्लब’ ने निरस्त कर दी। यह क्लब मुंबई के सबसे पुराने क्लबों में से एक है। जिमखाना द्वारा बताया गया कि जेमिमा के पिता ने क्लब में उनके सदस्यता का उपयोग धार्मिक गतिविधियों के लिए किया, जिसके कारण यह निर्णय लिया गया। (इस मामले में जेमिमा के पिता को भी कठोर दंड मिलनी चाहिए! – संपादक)

जेमिमा के पिता कर रहे धर्मांतर

खार जिमखाना के अधिकारियों द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, जेमिमा के पिता क्लब परिसर का उपयोग धार्मिक कार्यों के लिए कर रहे थे। कुछ सदस्यों ने इस पर आपत्ति जताई। उन पर यह भी आरोप लगाया गया कि इस कार्यक्रम में धर्मांतरण किया गया। इसके परिणामस्वरूप सदस्यता रद्द करने की कार्रवाई की गई। इस पर क्लब की आम सभा में उपस्थित सदस्यों ने भी सहमति व्यक्त की।

खार जिमखाना प्रबंधन समिति के सदस्य शिव मल्होत्रा ने कहा, “जेमिमा के पिता ‘ब्रदर मैनुअल मिनिस्ट्रीज’ नामक संस्था से जुड़े हुए थे। उन्होंने लगभग डेढ़ साल तक खार जिमखाना के सभागार का उपयोग किया। वहां उन्होंने 35 कार्यक्रम आयोजित किए, जिनमें धर्मांतरण की गतिविधियां की जा रही थीं। खार जिमखाना किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की अनुमति नहीं देता है।”

संपादकीय भूमिका

इससे यह स्पष्ट होता है कि ‘ईसाई हिंदुओं के धर्मांतरण का एक भी अवसर नहीं छोड़ते’, ऐसे लोगों से हिंदुओं को सावधान रहना चाहिए!