Tamil Names : अपने बच्चों के नाम तमिल में रखें ! – तमिलनाडु के उपमुख्यमंत्री की माता-पिता को सलाह!

उदयनिधि स्टालिन

चेन्नई – तमिलनाडु के उपमुख्यमंत्री उदयनिधि स्टालिन ने तमिलनाडु में नवविवाहितों को अपने बच्चों के नाम तमिल में रखने का सुझाव दीया है। इसके साथ ही उन्होंने केंद्र सरकार को तमिल भाषा पर हिंदी भाषा न थोपने की चेतावनी भी दी ।

 एक कार्यक्रम में बोलते हुए उन्होंने कहा कि,

१. केंद्र सरकार नई शिक्षा नीति के अंतर्गत देश में हिंदी थोपने का प्रयास कर रही है। तमिलनाडु कभी भी हिन्दी का अतिक्रमण स्वीकार नहीं करेगा । इसलिए माता-पिता को अपने बच्चों का नाम तमिल भाषा में रखना चाहिए।

२. चूंकि हिन्दी भाषा को सीधे रूप में तमिल पर नहीं थोपा जा सकता, इसलिए केंद्र सरकार तमिल राष्ट्रगान से ‘द्रविड़म’ शब्द हटाने की कोशिश कर रही है। कई लोगों ने तमिलनाडु राज्य का नाम बदलने का भी प्रयास किया है। पूरे राज्य में इसका विरोध होने पर अपराधियों को क्षमा मांगनी पड़ी।

३. तमिल भाषा तब तक जीवित रहेगी जब तक डीएमके पार्टी का अंतिम कुल जीवित है। तमिल, तमिलनाडु एवं द्रविड़म को कोई छू नहीं पाएगा ।

संपादकीय भूमिका

उपमुख्यमंत्री उदयनिधि के पिता और राज्य के मुख्यमंत्री एम.के.स्टॅलिन का नाम,ऐसा कहा जाता है कि स्टालिन का नाम सोवियत रूस के तत्कालीन तानाशाह जोसेफ स्टालिन के नाम पर रखा गया है । दूसरों को अपनी भाषा पर गर्व करने की सलाह देने से पहले, उदयनिधि को तमिल लोगों को यह भी बताना चाहिए कि क्या उनके पिता को दिया गया तानाशाह का विदेशी नाम उन्हें स्वीकार्य है?