Muslims Threatened Kolkata Durga Puja : बांग्लादेश में नहीं तो, कोलकाता में दुर्गा पूजा मंडप में घुसकर मुसलमान तरुणों ने दी धमकी !

अजान चालू होने पर ध्वनिक्षेपक बंद करने की धमकी दी 

दुर्गापूजा मंडप में घुस कर धमकी देनेवाले मुसलमान

कोलकाता (बंगाल) – यहां गार्डनरिच क्षेत्र में मुस्लिम तरुण एक दुर्गा पूजा मंडप में घुस गए और धमकी दी कि ‘भोंगा पर गाना बंद करो क्योंकि अजान चल रही है।’ इस पर दुर्गा पूजा के आयोजकों और मुसलमान तरुणों के बीच विवाद हो गया। इस प्रकरण की सूचना पुलिस को देने पर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और परिस्थिति की जानकारी ली । पुलिस ने दुर्गा पूजा आयोजकों के आरोप पर २ अज्ञात लोगों के  विरुद्ध प्रकरण प्रविष्ट कर लिया है।

पुलिस को यह समझना चाहिए कि यह कोलकाता है, ढाका नहीं ! – बीजेपी

इस घटना का लघु चलचित्र  राज्य में विपक्ष के नेता और बीजेपी विधायक शुभेंदु अधिकारी ने सामाजिक माध्यम पर साझा किया है। उन्होंने कोलकाता पुलिस कमिश्नर को इसकी जानकारी (टैग) कर दी है। दुर्गा पूजा मंडप तक कैसे पहुंचे बदमाश? ये गुंडे दुर्गा माता की मूर्ति तोडने की धमकी दे रहे थे। घटना का पूरा चलचित्र आयोजकों ने प्रदर्शित  किया है । अपेक्षा है कि कोलकाता पुलिस आयुक्त आरोपियों के विरुद्ध कडी कार्रवाई करेंगे। शुभेंदु अधिकारी ने यह भी कहा है कि कमिश्नर गुंडों को समझाएं कि ‘यह कोलकाता है, ढाका नहीं।’

आयोजक अशोक साधुखान ने बताया कि ५० से ६० मुसलमान तरुण मंडप में घुस आए और उन्होंने  महिलाओं के साथ भी अभद्र व्यवहार किया , उन्हें धक्का देकर नीचे गिरा दिया।

संपादकीय भूमिका

देशभर की मस्जिदों से दिन भर में  ५ बार अजान सुनाई देती है,  किन्तु हिंदुओं को कभी यह कहते नहीं सुना गया कि ‘हमारी आरती चल रही है, अपनी अजान की आवाज बंद कर दो’; किन्तु धर्मांध कट्टर मुसलमान अजान के समय हिंदुओं को गाने नहीं बजाने देते, जो हिंदू त्योहारों के समय बजाते हैं। इससे देश में स्थिति यह हो गई कि केवल हिंदू ही सर्वधर्म समभाव का प्रदर्शन करते हैं किन्तु अन्य लोग अपनी धर्मांध कट्टरता प्रदर्षित करते ही हैं । इसे बदलने के लिए हमें एक हिंदू राष्ट्र की आवश्यकता है !