Garba event cancelled : इंदौर (मध्य प्रदेश) में मुसलमान आयोजकों द्वारा आयोजित गरबा कार्यक्रम बजरंग दल के विरोध के कारण निरस्त कर दिया गया है।

गरबा  का उपयोग  ‘लव जिहाद’ के लिए होने का आरोप

इंदौर (मध्य प्रदेश) – यहां के भवरकुवा क्षेत्र में गत ३५ वर्षों से नवरात्रि उत्सव का आयोजन किया जाता है। कार्यक्रम के आयोजक फिरोज खान पर लव जिहाद को बढावा देने का आरोप लगा है। स्थानीय बजरंग दल ने आरोप लगाया है कि इस कार्यक्रम का उपयोग हिंदू महिलाओं और मुसलमान पुरुषों के बीच संबंधों को बढावा देने के लिए किया जाता है। इस संबंध में उन्होंने पुलिस में आरोप प्रविष्ट भी कराया है। जिसमे परिणाम स्वरूप  गरबा कार्यक्रम के आयोजन को ही रहित  कर दिया गया है।

१. बजरंग दल नेता तन्नु शर्मा ने कहा कि हम पहले इस आयोजक के विरुद्ध कार्रवाई नहीं कर सकते थे। इस वर्ष हमें समय पर जानकारी मिल गई और हमने उन्हें कार्यक्रम निरस्त करने के लिए बाध्य कर दिया ।’ हमने स्थानीय पुलिस में भी आरोप प्रविष्ट कराया  है।

२. कार्यक्रम के आयोजक खान ने बताया कि यहां गत ३५  वर्षों से नवरात्रि उत्सव मनाया जा रहा है। मैं २५ वर्षों से इस कार्यक्रम के आयोजन से जुडा हुआ हूं और गत १५  वर्षों से स्वयं इस कार्यक्रम को आयोजित कर रहा हूं। हमने इससे पूर्व कभी ऐसी समस्या का सामना नहीं किया।’

३. इंदौर के पुलिस अधीक्षक हृषिकेश मीना ने कहा कि प्रकरण में पुलिस की कोई संलिप्तता नहीं है। हमने किसी को अनुमति नहीं दी है और न ही किसी कार्यक्रम आयोजक को उनके कार्यक्रम रहित करने के लिए बाध्य  किया है। यह घटना स्थानीय पक्षों के बीच विवाद के कारण हुई हैै।