जैसे ईश्वर के अनेक गुण वर्णनातीत हैं, वैसे ही बिंदाजी में अनेक गुण वर्णनातीत हैं ! – सच्चिदानंद परब्रह्म डॉ. आठवले

श्रीसत्शक्ति (श्रीमती) बिंदा नीलेश सिंगबाळजी का २ अक्टूबर को ५७ वां जन्मदिवस है !

सच्चिदानंद परब्रह्म डॉ. आठवलेजी केचरणों में शरणागत होकर वंदन करतीं श्रीसत्शक्ति (श्रीमती) बिंदा नीलेश सिंगबाळजी (वर्ष २०२२)

किसी व्यक्ति के गुणों के विषय में कुछ लिखना हो, तो उसमें समाहित गुण अन्यों में भी हैं, ऐसा प्रतीत हो तो उस दूसरे व्यक्ति के विषय में पूर्व में लिखी गई जानकारी की भांति लिखा जा सकता है । श्रीसत्शक्ति (श्रीमती) बिंदा सिंगबाळजी इतनी अद्वितीय हैं कि उनके विषय में लिखते समय अन्य लेखों की भांति नहीं लिखा जा सकता । केवल इतना ही नहीं, अपितु उनमें इतने अद्वितीय गुण हैं कि वह शब्दों से परे होने के कारण भी उन्हें लिखा नहीं जा सकता ।

उनमें अलौकिक, शब्दातीत जैसे अनेक गुण होने के कारण उनकी एक विशेषता यह है कि जैसे ईश्वर के अनेक गुण वर्णनातीत हैं, वैसे ही श्रीमती बिंदा सिंगबाळजी में वर्णनातीत अनेक गुण हैं । ऐसे शब्दों के साथ ईश्वर श्रीमती बिंदा सिंगबाळजी को उनके जन्मदिवस के उपलक्ष्य में यह आशीर्वाद दें कि उनसे सदैव दिव्य एवं अलौकिक व्यष्टि एवं समष्टि दैवी कार्य होते रहें, ईश्वर के चरणों में यही प्रार्थना है !

– सच्चिदानंद परब्रह्म डॉ. आठवलेजी (१०.९.२०२३)

सच्चिदानंद परब्रह्म डॉ. जयंत आठवलेजी ने सत्संग में साधकों से अनेक बार कहा है कि श्रीमती बिंदा सिंगबाळजी के कारण संस्था एवं आश्रम के कार्य चल रहे हैं । – कु. मेघा चव्हाण, सनातन आश्रम, रामनाथी, गोवा. (४.९.२०२३)