Muhammad Yunus : शेख हसीना को हटाने की साजिश रची गयी प्रो. मुहम्मद यूनुस की स्वीकृति

छात्र नेताओं ने बताया कि उन्होंने योजना बनाकर विरोध प्रदर्शन किया !

बांग्लादेश की अंतरिम सरकार की मुखिया प्रो . मुहम्मद यूनुस और अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन

न्यूयॉर्क (अमेरिका) – बांग्लादेश में शेख हसीना की सरकार को उखाड फेंकने की साजिश रची जा रही थी , बांग्लादेश की अंतरिम सरकार की मुखिया प्रो . मुहम्मद यूनुस ने यहां स्वीकृती दी । प्रो यूनुस के भाषण के समय अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन उनके समीप उपस्थित थे । अमेरिका में ‘क्लिंटन ग्लोबल इनिशिएटिव’ की बैठक को संबोधित करते हुए प्रो . यूनुस ने कहा, ‘बांग्लादेश में आंदोलन बहुत सुनियोजित था, जिसमें एक भी व्यक्ति को नेता नहीं बनाया गया और गिरफ्तार नहीं किया गया । इससे देशभर के युवाओं को प्रेरणा मिली और आंदोलन और भी मजबूत हुआ । प्रो यूनुस ने आगे कहा कि अगर आप आंदोलन का नेतृत्व कर रहे इन छात्र नेताओं के चेहरों को देखें , तो वे आम युवाओं की तरह दिखते हैं ; लेकिन जब वे बात करना शुरू करते हैं तो आप कांप उठते हैं । उन्होंने अपने भाषण और समर्पण से पूरे देश को प्रभावित किया । इस पूरे आंदोलन के पीछे मेरे सहायक महफूज का दिमाग था । वह लगातार इसे अस्वीकार करता है ; लेकिन इसी से उन्हें पहचान मिली । यह आंदोलन अचानक शुरू नहीं हुआ । इस आन्दोलन का नेतृत्व भी पूरी निष्ठा के साथ किया गया ।

जो बिडेन ने प्रो. यूनुस को गले लगाया !

जो बिडेन प्रो. यूनुस को गले लगाया !

प्रो.  यूनुस ने अमेरिकी राष्ट्रपति बिडेन से मुलाकात की । बाइडेन प्रो. यूनुस को गले लगाया । (यह पता चला है कि बांग्लादेश में अधिग्रहण के पीछे अमेरिका का हाथ है । भले ही अमेरिका इसे स्वीकार न करे , लेकिन प्रोफेसर यूनुस का अमेरिका में किया गया स्वागत सब कुछ कहता है । अमेरिका ने एक बार भी इस पर एक शब्द भी नहीं कहा है। देखा जाए तो हर बार भारतीय मुसलमानों के कथित अत्याचार पर शोर मचाने वाले अमेरिका हिंदुओं के बारे में मौन रखती है , यह ध्यान में रखना चाहिए ! – संपादक )

संपादकीय भूमिका 

क्या भारतीय ख़ुफ़िया एजेंसी ने इस पर ध्यान दिया ? यदि उन्हें इस बात का *अनुमान था और उन्होंने इसकी जानकारी शासकों को दे दी थी , तो सरकार ने अधिग्रहण को क्यों नहीं रोका ? सवाल उठता है ! बांग्लादेश में अधिग्रहण से हुए नुकसान की भरपाई कैसे करेगा भारत ?