Sheikh Hasina Accuses US : मेरी सरकार गिराने के पीछे अमेरिका ! – शेख हसीना द्वारा आरोप

बांग्लादेश का एक टापू न देने के कारण अमेरिका ने षड्‍यंत्र रचा !

नई देहली – शेख हसीना ने अमेरिका पर आरोप लगाया है कि उनकी सरकार गिराने के पीछे अमेरिका का हाथ है । शेख हसीना के निकट के लाेगों ने एक अंग्रेजी दैनिक को भेजे संदेश में यह आरोप लगाया है। बांग्लादेश से सेंट मार्टिन टापू लेकर वहां नौतल तथा सेनातल खडा करने की अमेरिका की योजना थी। यह तल खडा करने से अमेरिका को बंगाल के उपसागर में स्वयं का प्रभाव निर्माण करना संभव हो जाता था; परंतु शेख हसीना ने अमेरिका को यह टापू देने से मना किया था । इस संदर्भ में कुछ माहपूर्व शेख हसीना ने ‘एक गोरा मेरे पास आया था’ ऐसा वक्तव्य किया था । इसलिए वह गोरा अर्थात अमेरिका था, यह स्पष्ट हो गया है ।

कट्टरपंथियों की राजनीति पर बलि न चढें ! – शेख हसीना द्वारा नागरिकों को आवाहन

शेख हसीना ने बांग्लादेश के नागरिकों को आवाहन करते हुए कहा है कि मैं मेरे देेश में मृतदेहों के ढेर नहीं देखना चाहती थी । इसलिए मैंने त्यागपत्र दिया । कुछ लोग विद्यार्थियों की मृतदेहों पर पांव रख कर सत्ता में आना चाहते थे; परंतु मैंने वैसा होने नहीं दिया । मैंने प्रधानमंत्री पद का त्यागपत्र दिया । अमेरिका सेंट मार्टिन टापू प्राप्त करने हेतु प्रयास कर रही हैै । यदि मैने इस टापू का सार्वभौमत्व का त्याग किया होता, तो अमेरिका ने सहजता से बंगाल के उपसागर में उसका वर्चस्व स्थापित किया होता । परंतु मैंने वैसा होने नहीं दिया । मैं देश की जनता को प्रार्थना करती हूं कि कुछ कट्टरपंथी आपको भ्रमित करने का प्रयास कर रहे है । आप इस राजनीति पर बलि न चढें ।

संपादकीय भूमिका

बांग्लादेश की सरकार गिराने से भारत को बडी हानि सहन करना पड रही है । इसलिए अमेरिका भारत के लिए भी शत्रूराष्ट्र ही हो गया है । ऐसे अमेरिका के साथ भारत को ‘जैसे को तैसा’ व्यवहार करने की आवश्यकता है !